Connect with us

उत्तराखंड दर्शन

चारधाम यात्रा तैयारियां दस अप्रैल से पहले पूरी करने के निर्देश

चमोली। पुलिस अधीक्षक चमोली प्रमेन्द्र डोबाल महोदय ने ऑनलाइन मीटिंग में चारधाम यात्रा से जुड़े सभी थाना/चौकियों को 10 अप्रैल से पहले तैयारियों को पूर्ण करने के निर्देश दिये।

इस वर्ष चार धाम यात्रा को सफलतापूर्वक संपन्न कराना सभी के लिए बड़ी चुनौती है जिसमें सभी लोग खरा उतरेंगे कहा कि पिछले यात्रा वर्ष में रिकार्ड तीर्थयात्री चारधाम पहुंचे इस यात्रा वर्ष अधिक तीर्थ यात्रियों के पहुंचने की उम्मीद है तीर्थयात्रियों की यात्रा सरल सुगम रहे इसलिए यात्रा को रेगुलेट किया जाना जरूरी है। आगामी चारधाम यात्रा के दृष्टिगत समस्त क्षेत्राधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को यातायात व्यवस्था सुगम बनाने हेतु अभी से रुट डायवर्जन एवं यातायात प्लान तैयार करने, पार्किग स्थल चिन्हित कर बाजार के मुख्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने हेतु निर्देशित किया गया। 

चारधाम यात्रा के रूट की सड़कों की स्थिति का जायजा लेकर जहाँ-जहाँ सड़कें सही करवाई जानी है, मुख्य स्थानों पर पानी की व्यवस्था आदि के सम्बन्ध में सम्बन्धित विभाग से समन्वय स्थापित कर उनको समय से पत्राचार की कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। यात्रा रूट में पड़ने वाले चैक पोस्ट,बैरियर्स व पुलिस पर्यटन केंद्र जो कि जीर्ण-शीर्ण एवं खराब स्थिति में है उनकी मरम्मत एवं सही करने की कार्यवाही समय से करना सुनिश्चित करेंगे।  

बाजार में घूम रहें लावारिश पशुओं को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने, यात्रा मार्ग पर पार्किंग की समस्या, अतिक्रमण व बाहरी व्यक्तियों  का सत्यापन कराये जाने हेतु निर्देशित किया। विशेष रुप से चार धाम यात्रा मार्ग पर डेंजर जोन और बॉटल नेक क्षेत्र के कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए।इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक ऑपेरशन सुश्री नताशा सिंह व अन्य सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे।

More in उत्तराखंड दर्शन

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page