Connect with us

Uncategorized

भारी बारिश का अलर्ट, मुस्तैद हुआ आपदा प्रबंधन विभाग



उत्तराखंड में मॉनसून की बारिश मुसीबत का सबब बनी हुई है। वहीं मौसम विभाग ने फिर एक बार राज्य के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो 9 और 10 जुलाई को राज्य के तीन जिलों, नैनीताल उधम सिंह नगर और पौड़ी में हालात चिंताजनक हो सकते हैं। इस अलर्ट को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग मुस्तैद हो गया है।


अपर आपदा सचिव जितेंद्र सोनकर ने कहा है कि मौसम विभाग के द्वारा नैनीताल, उधम सिंह नगर और पौड़ी जनपद में भारी से भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है। पूर्वानुमान के अनुसार 115 से 204 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है। इस आशंका को देखते हुए जिलाधिकारियों को अलर्ट किया गया है।इसके साथ ही जिला आपदा प्रबंधन विभागों को भी अलर्ट रहने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। किसी भी अप्रिय परिस्थिति से निपटने के लिए रेस्पांस टाइम कम से कम हो इसकी कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही जनता को भी अलर्ट रहने की अपील की है।


उत्तराखंड। भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी, सतर्क रहने की सलाह
मौसम विभाग ने शुक्रवार को और शनिवार के लिए देहरादून के साथ ही चंपावत, बागेश्वर, टिहरी और पिथौरागढ़ में भी भारी बारिश का अनुमान जताया है। बारिश की वजह से इन इलाकों में भूस्खलन और मलबा आने की आशंका है।

More in Uncategorized

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page