Connect with us

Uncategorized

रामनगर में हिस्ट्रीशीटर बदमाश पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,अवैध कमाई से बनाया रिजॉर्ट किया कुर्क।

रामनगर (नैनीताल) प्रदेश को भयमुक्त बनाने के लिए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सक्रिय बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ। गैर कानूनी तरीके से अवैध संपत्ति अर्जित करने वाले बदमाशों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही शुरू की है। आम नागरिकों से सीधा संवाद रखने वाले प्रदेश के पुलिस प्रमुख अशोक कुमार के निर्देश पर ही गैंगस्टरों की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई चल रही है। रामनगर में भी आज एक हिस्ट्रीशीटर की संपत्ति कुर्क की गयी।

पुलिस के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर वसीम खान की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई चल रही है। क्यारी मैं स्थिति वसीम के निर्माणाधीन रिजॉर्ट को आज पुलिस प्रशासन ने कुर्क कर लिया हैं। बताया जा रहा है कि इस रिजॉर्ट की कुल कीमत तीन करोड़ रुपया है।

प्रभारी निरीक्षक अरुण सैनी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रिजॉर्ट को सील कर दिया। इसके प्रबंधन के लिए तहसीलदार को रिसीवर नियुक्त किया गया है।

पुलिस की इस कार्रवाई को गैंगस्टर अधिनियम के अन्तर्गत सट्टे के अपराध के बडे अपराधी के विरुद्ध पुलिस की बड़ी कार्यवाही बताई जा रही है।

पुलिस के अनुसार हिस्ट्रीशीटर वसीम खां पुत्र रईस अहमद उर्फ पुन्ना निवासी बम्बाघेर रामनगर जिला नैनीताल आदि के विरुद्ध मुकदमा एफ आई आर नं0 180/23 धारा 2/3 गैंगस्टर अधिनियम पंजीकृत है। उक्त अपराधी वसीम खां द्वारा जुए/सट्टे का अवैध व्यापार कर अपने व अपनी पत्नी के नाम पर अवैध रुप से करोडों रुपये की अचल सम्पत्ति अर्जित की गयी थी। अवैध रुप से अर्जित उक्त सम्पत्ति को कुर्क करने हेतु स्थानीय पुलिस द्वारा जिलाधिकारी नैनीताल को पत्राचार किया गया था।जिलाधिकारी के आदेश के क्रम में राजस्व विभाग द्वारा उक्त अपराधी की सम्पत्ति का आकलन किया गया तथा आज दिनांक 10.10.2023 को स्थानीय राजस्व विभाग की टीम तथा स्थानीय पुलिस टीम द्वारा वसीम खान की ग्राम क्यारी बन्दोबस्ती तहसील रामनगर क्षेत्र में अर्जित की गयी 0.744 हेक्टेयर भूमि,जिस पर वसीम द्वारा रिसोर्ट का निर्माण कराया था,जिसकी कुल कीमत लगभग 03 करोड़ रुपये है,उस सम्पत्ति को राज्य सरकार के पक्ष में कुर्क कर उसको सील कर नोटिस चस्पा कर दिया है।इससे पूर्व भी वसीम की चल सम्पत्तियों में से 01 स्कार्पियों वाहन को राज्य सरकार के पक्ष में कुर्क किया जा चुका है।

More in Uncategorized

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page