Connect with us

Uncategorized

ज्यूली गांव में जनसुनवाई: जिलाधिकारी ने ग्रामीणों की समस्याओं का किया समाधान

नैनीताल जिलाधिकारी का निरीक्षण और जनसुनवाई

नैनीताल:जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बुधवार को नैनीताल के समीप स्थित ताकुला गांव में निर्माणाधीन एस्ट्रो विलेज प्रोजेक्ट और गांधी आश्रम का निरीक्षण किया और ज्यूली गांव में जनसुनवाई का आयोजन किया।

जिलाधिकारी ने ताकुला गांव में चल रही एस्ट्रो विलेज परियोजना और गांधी ताकुला आश्रम का निरीक्षण किया। उन्होंने दोनों परियोजनाओं के शेष कार्य को जल्द से जल्द पूरा कर संचालन आरंभ करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही केएमवीएन और विद्युत विभाग को आश्रम की विद्युत फिटिंग का कार्य 10 दिन के भीतर पूरा करने और उरेड़ा को सोलर लाइट लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने गांव के युवाओं को प्रशिक्षित करने पर जोर दिया ताकि गांधी ताकुला आश्रम को संचालित किया जा सके।

जनसुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय ज्यूली में ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। ग्रामीणों ने पानी, बिजली, सोलर लाइट, और मौन पालन में आ रही समस्याओं का ज़िक्र किया। जिलाधिकारी ने मौके पर ही अधिकांश समस्याओं का समाधान किया और शेष के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए।

उन्होंने मधुमक्खी पालन की समस्याओं पर भी चर्चा की, जहां किसानों ने मधुमक्खियों के बीमा और शहद की मार्केटिंग में आ रही समस्याओं का उल्लेख किया। जिलाधिकारी ने किसानों को एफपीओ के माध्यम से बाजार उपलब्ध कराने और फसल बीमा योजना में मौन पालन को शामिल करने के निर्देश दिए।

बरसाती नालों के उफान और लो-वोल्टेज की समस्याओं पर भी उन्होंने संबंधित विभागों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही, सड़कों के रखरखाव में हो रही लापरवाही पर जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को 15 सितंबर तक मरम्मत कार्य शुरू करने और कार्य सत्यापन की रिपोर्ट 20 सितंबर तक पेश करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी वंदना सिंह का यह निरीक्षण और जनसुनवाई ग्रामीणों के लिए राहत और सुधार के कई नए रास्ते खोलने वाला साबित हुआ।

More in Uncategorized

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page