Connect with us

उत्तराखंड दर्शन

हल्द्वानी में निकली भव्य श्रीराम बारात, जगह-जगह हुआ स्वागत

हल्द्वानी। प्राचीन शिव मंदिर कमेटी, मंगल पड़ाव के तत्वावधान में रविवार को नगर में भव्य श्रीराम बारात निकाली गई। जगह-जगह पुष्प वर्षा के साथ बारात का स्वागत हुआ। जयपुर की शहनाई बारात का मुख्य आकर्षण रही।

प्राचीन शिव मंदिर कमेटी के तत्वावधान में श्रीराम की भव्य बारात राधा कृष्ण मंदिर (अयोध्यापुरी) बरेली रोड से जनकपुरी (रामलीला मैदान) के लिए रवाना हुई। बारात में शामिल लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। जगह-जगह पुष्प वर्षा के साथ श्रीराम बारात का स्वागत किया गया। जिसमें हरिद्वार से 50 संतों की टोली, माँ कालिका भव्य स्वरूप, हनुमानजी के 11 अलग-अलग स्वरूप भी शामिल हुए।

साथ ही विश्व हिन्दू परिषद की झांकी के साथ ही पंजाब बैंड जयपुर की शहनाई मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा। बारात में पारंपरिक परिधानों में सजी महिलाएं भी शामिल हुई। इससे पहले श्रीराम बारात की पूर्व संध्या पर शनिवार की रात्रि अयोध्या से सन्दीप सिन्धी की ओर से भेजी गई मेंहदी को हजारों महिलाओं ने लगाया। इसके लिए राधा-कृष्ण मन्दिर को अयोध्यापुरी की भव्यता के साथ सजाया गया। जिसमें करीब 2 हजार से अधिक महिलाओं ने एक-दूसरे के हाथों में मेहन्दी लगाई। साथ ही पंजाब से आये गिद्दा व भगवान राधा कृष्ण की झांकी के साथ जमकर नृत्य किया।

More in उत्तराखंड दर्शन

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page