Connect with us

उत्तराखण्ड

मकान बेचने के नाम पर ठग लिए 27 लाख, पैसे वापस मांगने पर दी जा रही धमकी

हल्द्वानी। एक व्यक्ति ने कुछ लोगों पर भवन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर सौंपी है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को सौंपी तहरीर में मूलरूप से पिपलिया शक्तिफार्म सितारगंज और हाल निवासी कोतवाली परिसर हल्द्वानी कुलवंत सिंह पुत्र जसवंत सिंह ने कहा है कि वह वर्ष 2019 में यातायात पुलिस हल्द्वानी में तैनात था। इस बीच उसकी मुलाकात शिव कुमार पुत्र राजा राम निवासी लालपुर नायक से हुई और वह उसकी पत्नी का मुंह बोला भाई बन गया।

उसने बताया कि वह पुष्पा देवी के साथ मिलकर मनी ट्रांसफर का कार्य करता है। इस बीच उसने उसकी पत्नी को झांसे में लेकर उससे कुछ पैसे उधार ले लिए। इस बीच पुष्पा ने बताया कि लालपुर नायक में उसका मकान बिकाऊ है। इस पर उक्त भवन का सौदा 48 लाख में तय हो गया। इस बीच दोनों ने उससे यह कहा कि वह रजिस्ट्री बाद में करेंगे। लिहाजा वह जरूरत पड़ने पर पैसे उन्हें देते रहें।

इस तरह अलग-अलग किश्तों में 27 लाख की रकम दोनों को दे दी। इसके कुछ समय बाद दोनों ने मकान बेचने से इनकार कर दिया। जब उसने रकम वापस देने के लिए कहा तो दोनों टालमटोली करने लगे। उसे कुछ चेक भी दिए गए, जो बैंक में बाउंस हो गए। पीड़ित ने पुलिस से रकम वापसी के साथ ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page