Connect with us

उत्तराखण्ड

एक्शन में आबकारी महकमा- विदेशी मदिरा दुकानों में मिली अनियमित्ताओं पर कईयों पर गिरी गाज

हरिद्वार। हरिद्वार में आबकारी आयुक्त उत्तराखंड एच० सी० सेमवाल के निर्देशानुसार 19 नवंबर को विदेशी मदिरा दुकानों की निगरानी में अनियमितता प्रकट होने पर कड़ी कार्रवाई की गई जिसके चलते 52 पेटी बगैर होलोग्राम लगी हुई मदिरा भी बरामद की गई।

वहीं जिला आबकारी अधिकारी हरिद्वार को नोटिस भेज 72 घंटे के अंदर जवाब देने तथा कारण बताने के लिए तलब किया गया। दूसरी तरफ कार्यवाही को आगे बढ़ाते हुए हरिद्वार के आबकारी निरीक्षक संजय सिंह रावत को अनियमितता में लापरवाही बरतने के लिए उनके पद से हटाया गया। वहीं एक तरफ जनपद देहरादून के रायपुर क्षेत्र में 20 नवंबर 2023 को मध्य रात्रि में चंडीगढ़ की 110 पेटी इम्पोर्टेड शराब अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई, जिसमें 4 अभियुक्त गिरफ्तार किए गए।

इस प्रकरण में आगे बढ़ते हुए देवेंद्र गिरी गोस्वामी को सहायक आबकारी आयुक्त मण्डलीय प्रवर्तन गढ़वाल मण्डल के निलंबन की सूचना शासन को प्रेषित की जा रही है तथा राजीव सिंह चौहान जिला आबकारी अधिकारी देहरादून, सरोज पाल आबकारी निरीक्षक जनपदीय प्रवर्तन देहरादून, उनके साथ 6 सहायक आबकारी आयुक्तों को पद से हटाया गया। प्रेरणा बिष्ट को आबकारी निरीक्षक ऋषिकेश के सहायक आबकारी आयुक्त के रूप में जनपदीय प्रवर्तन देहरादून का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page