Connect with us

उत्तराखण्ड

रामनगर-ARTO की कार्रवाई से भड़के टैक्सी स्वामियों एवं चालकों ने धरना देकर किया प्रदर्शन

रामनगर नैनीताल) अल्मोड़ा जनपद के मां भौन देवी गुजडू गढ़ी टैक्सी वेलफेयर सोसाइटी वेलफेयर सोसाइटी एवं मौलेखाल के टैक्सी स्वामियों एवं चालकों ने रामनगर एआरटीओ कार्यालय पहुंचकर सरकार और विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी प्रदर्शन करते हुए धरना दिया।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाए कि एआरटीओ रामनगर और हल्द्वानी द्वारा लगातार उनका उत्पीड़न कर उनसे अवैध वसूली की जा रही है। टैक्सी वाहनों पर नियमानुसार लगे लगेज कैरियर को भी जबरन उतार का चालान करने की कार्रवाई की जा रही है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य नारायण सिंह रावत के नेतृत्व में धरना दे रहे वाहन स्वामियों ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में सड़क दुर्घटनाओं के लिए सरकार टैक्सी चालकों को जिम्मेदार मानते हुए यह कार्यवाही कर रही है। लेकिन पर्वतीय क्षेत्रों की खस्ताहाल सड़क और शराब पीकर होकर दुर्घटनाओं के मामले में सरकार न तो इन सड़कों के लिए जिम्मेदार लोक निर्माण विभाग व ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई कर रही है और न ही पर्वतीय क्षेत्र के शराब के ठेको को बंद कर रही है। सरकार का सारा नजला बैंक के लोन से टैक्सी लेकर रोजगार कर रहे बेरोजगार युवाओं पर ही गिर रहा है। उन्होंने चेतावनी थी कि यदि उनका उत्पीड़न बंद नहीं किया गया तो वह चक्का जाम करने के साथ ही कार्यालय में तालाबंदी करने के लिए मजबूर होंगे।

मामले में एआरटीओ संदीप वर्मा का कहना है कि पर्वतीय क्षेत्र में लगातार घट रही सड़क दुर्घटनाओं को लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है। पर्वतीय क्षेत्रों के अधिकांश टैक्सी चालक टैक्सी की छतो पर सवारी लेकर जा रहे हैं। इन वाहनों में ओवरलोड भी सबसे अधिक देखा जा रहा है। टैक्सी चालकों की मांग पर कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत द्वारा एक माह का समय लोगों को दिया गया है। सभी लोग निर्धारित समय में मानकों के तहत अपने वाहनों में लगेज कैरियर लगा ले। एक माह तक कोई भी चालानी कार्रवाई नहीं की जाएगी। इसके बाद भी यदि नियमों की अनदेखी की गई तो कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी, दान सिंह, सुजीत कुमार चौधरी, कुलवीर सिंह बिष्ट, विजेंद्र सिंह, राकेश कुमार, गिरीश जोशी, धीरेंद्र, संतोष, जयपाल सिंह, गिरीश भट्ट, दलीप सिंह सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page