Connect with us

उत्तराखण्ड

बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था और नशे के बढ़ते कारोबार पर महिला एकता मंच ने जताई चिंता।

रामनगर।महिला एकता मंच द्वारा मालधन नंबर 1 चंद्रनगर में महिलाओं की बैठक आयोजित की गई। बैठक में महिलाओं ने मालधन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था व प्राथमिक विद्यालय नारायण नगर में अध्यापकों की कमी तथा मालधन क्षेत्र में नशे के बढ़ते कारोबार पर गहरी चिन्ता व्यक्त की।

बैठक में गीता आर्या ने कहा कि मालधन क्षेत्र को जनप्रतिनिधियों ने पूर्णता उपेक्षित किया हुआ है। मालधन में सामुदायिक अस्पताल में जांचें व चिकित्सक उपलब्ध ना होने के कारण ग्रामीणों को इलाज के लिए काशीपुर या रामनगर जाना पड़ता है। यहां पर मानकों के अनुरूप ना तो चिकित्सक उपलब्ध है और ना ही पर्याप्त पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध है। मालधन का अस्पताल एक सफेद हाथी बन कर रह गया है।

बवीता देवी ने कहा हमारे गाँव नारायण नगर के प्राथमिक विद्यालय में सौ से भी ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं परन्तु वहां पर एक ही अध्यापक नियुक्त किया गया है। जिससे बच्चो की पढ़ाई पर काफी असर पढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ हजारों पढ़े-लिखे युवा बेरोजगार है और दूसरी तरफ हमारे गांव के विद्यालय में अध्यापक नहीं हैं।

बैठक में महिलाओं ने सरकार को चेतावनी दी कि यदि 15 दिनों के भीतर अस्पताल में मानकों के अनुसार चिकित्सकों की नियुक्ति तथा जांच आदि की सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गई व नारायण नगर के प्राथमिक विद्यालय में अध्यापकों की नियुक्ति नहीं की गई तो जनता आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

बैठक मे ममता देवी,अल्का देवी, कौशल्या, कुसुम देवी, पुष्पा देवी, लक्ष्मी देवी, वैजयंती देवी, सरस्वती जोशी, पूनम, देवेश्वरी देवी समय बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुई।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page