Connect with us

उत्तराखण्ड

दहेज देने में असमर्थता जताने पर मारपीट करते थे ससुराली, तीन लाख न देने पर घर से निकाला

हल्द्वानी। दहेज की खातिर एक और विवाहिता को प्रताड़ित किया गया। आरोप है कि ससुराली उससे दहेज में तीन लाख की मांग करने लगे। असमर्थता जताने पर उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

नई कॉलोनी, ब्यूरा बंदोबस्ती, काठगोदाम निवासी सोनिया सनवाल ने पुलिस को सौंपी तहरीर में कहा है कि उसका विवाह 7 दिसम्बर 2019 को सैनिक कॉलोनी, इज्जतनगर बरेली निवासी दीपक मिश्रा पुत्र भवानी दत्त मिश्रा के साथ संपन्न हुआ। विवाह के समय मायके पक्ष ने सामर्थ्यानुसार दान व उपहार भी दिए। लेकिन इससे नाखुश दहेज लोभी ससुरालियों ने विवाह के बाद से ही उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया।

इस बीच उसके पिता ने ससुरालियों को किसी तरह एक लाख की रकम दे दी। लेकिन वह तीन लाख रूपये की मांग करने लगे। असमर्थता जताने पर उसके साथ आए दिन मारपीट की जाती। साथ ही लॉकडाउन के दौरान उसे मारपीट कर यह कहकर घर से निकाल दिया कि वह दहेज की रकम लाने के बाद ही घर में कदम रखे। इस मामले में महिला समाधान केंद्र में काउंसिलिंग भी हुई। जिसमें पति ने उसे साथ रखने से साफ इंकार कर दिया। अब पीड़िता ने पति दीपक मिश्रा, सुसर भवानी दत्त मिश्रा वसास बीना मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page