Connect with us

उत्तराखण्ड

चोरों ने उखाड़ी एचडीएफसी बैंक के एटीएम की मशीन, दहशत में शहरवासी

रानीखेत। पर्यटक नगरी में पिछले दो माह से चोरों के गिरोह के हौंसले बुलंद हैं। पहले महज कोतवाली से 100 मीटर की दूरी पर स्थित नैनीताल बैंक और मुख्य बाजार स्थित डाक घर‌ के ताले तोड़ने के बाद अब मंगलवार तड़के सुबह चोरों ने यहां एसडीएफसी बैंक के एटीएम का शटर तोड़ कर एटीएम मशीन तोड़ने की नाकाम कोशिश की है। क्षेत्र में लगातार इस तरह दुस्साहस भरी घटनाएं लगातार होने से लोग पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठाने लगे हैं।

नगर व्यापार मंडल ने तो लगातार हो रही घटनाओं से क्षुब्ध होकर 48 घंटे में चोरों का पता ना लगाने की दशा में चक्काजाम की चेतावनी भरा ज्ञापन संयुक्त मजिस्ट्रेट को सौंप दिया। गौरतलब है कि पिछले माह 22 मार्च को स्थानीय नैनीताल बैंक की शाखा में रात्रि करीब ढाई से तीन बजे के मध्य फिल्मी अंदाज में चोरों ने गैस कटर‌ से आठ ताले काटकर‌ चोरी का प्रयास किया था। हालांकि चोर मुख्य तिजोरी काटने में नाकाम रहे थे। पांच दिन पहले चोरों ने सदर बाजार डाकघर के पिछले दरवाजे के ताले तोड़कर भीतर प्रवेश किया था।

कैश खंगालने के प्रयास में दस्तावेज अस्त व्यस्त कर दिए थे। हालांकि डाक घर में कैश मौजूद न होने से चोर पुनः खाली हाथ रहे। इसी क्रम में लगातार तीसरी बार मंगलवार तड़के सुबह चार बजे चोरों ने यहां एसडीएफसी बैंक के एटीएम का शटर तोड़कर भीतर‌ एटीएम मशीन को तोड़ने का नाकाम प्रयास किया। चोरों ने एचडीएफसी बैंक में लगे सायरन व सीसीटीवी के तार काटने के बाद एटीएम के सटर के ताले को सब्बल से तोड़कर एटीएम तोड़ने का प्रयास किया। चोरों ने एटीएम को सब्बल की मदद से उखाड़ने का प्रयास भी किया। लेकिन प्रातः समय होने कारण वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। पुलिस ने पास में ही पडे सब्बल को भी खोज निकाला है।

घटना की सूचना पर‌ मौके पर पहुंचे एसएसआई सुनील बिष्ट ने‌ घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस घटना की तहकीकात में जुटी है। इधर‌, व्यापार मंडल‌ पदाधिकारियों ने पुलिस से रात्रि गश्त बढ़ाने और सिलसिलेवार हो रही चोरियों का खुलासा करने की मांग करते ही संयुक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंप 48 घंटे में चोरों का पता ना चल पाने की दशा में चक्काजाम की चेतावनी तक दे दी है। वहीं नगर क्षेत्र में लगातार होरी चोरियों को लेकर पुलिस पर भी सवालिया निशान उठने लगे हैं। लोग कोतवाल के तबादले की मांग तक करने लगे हैं। संयुक्त मजिस्ट्रेट जयकिशन ने नगर में लगातार बढ़ती चोरियों को लेकर बुधवार को व्यापार संघ व पुलिस महकमे की बैठक भी की। उन्होंने पुलिस प्रशासन को तत्काल चोरों का पता लगाने के आदेश दिये हैं, ताकि जनता में भय का माहौल उत्पन्न ना हो।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page