Connect with us

उत्तराखण्ड

नैनीताल पुलिस का बड़ा अभियान: 531 लापरवाह चालकों पर कार्यवाही, 20 वाहन सीज

नैनीताल, 24 अगस्त: यातायात नियमों के उल्लंघन और सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए नैनीताल पुलिस ने व्यापक अभियान छेड़ रखा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देश पर, जिले में यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों और खतरनाक ड्राइविंग एवं स्टंटबाजी करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है।

एसएसपी नैनीताल के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए, एसपी क्राइम/यातायात हरबंस सिंह के पर्यवेक्षण में जिले के सभी थाना प्रभारी, यातायात निरीक्षक और सीपीयू लगातार चेकिंग अभियान चला रहे हैं। इस अभियान के दौरान शुक्रवार को कुल 531 लापरवाह वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही की गई। 391 चालकों से 2,20,500 रुपये का जुर्माना वसूला गया, 20 वाहन सीज किए गए और 17 वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त किए गए।

अभियान के दौरान, भीमताल थाना क्षेत्र में जगदीप सिंह, थाना अध्यक्ष भीमताल के नेतृत्व में एक विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान साबिर पुत्र मोहम्मद जाकिर, निवासी गोरखपुर भीमताल, को भीमताल-नौकुचियाताल रोड पर स्कूटी (वाहन संख्या UK04AF 4693) से खतरनाक स्टंटबाजी करते हुए पकड़ा गया। साबिर यह स्टंटबाजी इंस्टाग्राम पर अधिक रीच पाने के लिए कर रहा था। उपनिरीक्षक गगनदीप ने मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए उसके वाहन को सीज कर दिया और भविष्य में इस तरह के कृत्य से बचने की चेतावनी दी।

नैनीताल पुलिस ने जिले के युवाओं से अपील की है कि वे यातायात नियमों का पालन करें और मोटर साइकिल या अन्य दोपहिया वाहनों पर खतरनाक स्टंटबाजी न करें। पुलिस ने चेतावनी दी है कि इस तरह के जोखिम भरे करतब न केवल उनकी जान को खतरे में डालते हैं, बल्कि अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं के लिए भी खतरनाक हो सकते हैं। पुलिस ने कहा, “खतरनाक करतब (स्टंट) आपको अस्पताल या जेल पहुंचा सकते हैं।”

नैनीताल पुलिस का यह कड़ा रुख सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने और सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए है। जिले के सभी नागरिकों से अपील की गई है कि वे यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करें और सड़क पर सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करें।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page