Connect with us

उत्तराखण्ड

बोले भाजपा प्रदेश प्रवक्ता- शपथ लेने के बाद सरकार का सपना साकार कर रहे मुख्यमंत्री धामी

हल्द्वानी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वही करती है। जब से उत्तराखण्ड मुख्यमन्त्री ने शपथ ली है, सरकार का सपना साकार कर रहे हैं।

उत्तराखण्ड आत्मनिर्भर कैसे बने, प्रदेश में स्वास्थ्य, सड़कें, स्वरोजगार और सरकारी विभागों में वेतन की व्यवस्था उचित हो सभी पदों की भर्ती समय पर हो सरकार की प्राथमिकता रही है। कुछ विपक्षी दल सरकार का बदनाम करने की कोशिश में लगातार लगे रहते है। प्रधानमंत्री के हालिया पिथौरागढ़ दौरे से कुमाऊँ में पर्यटन के क्षेत्र में प्रगति होगी। प्रधानमंत्री ने घोषणा से केदारखण्ड की तरह मानसखण्ड का भी विकास होगा जिसकी वजह से छोटा कैलाश, ओम पर्वत में पर्यटकों की आवाजाही बढेगी। सरकार कैंचीधाम, जागेश्वर, नानकमत्ता पूर्णागिरी मन्दिर में भी विकास कार्य को गति देगी। पूर्णागिरी मन्दिर की टनल एवं पूर्णागिरी मन्दिर में रोपवे के निर्माण का कार्य शीघ्र ही प्रारम्भ होगा। जमरानी बाँध का प्रोजेक्ट जो 1975 से रूका था जिसकी स्वीकृति मिल गयी है जिससे हमे बिजली, पानी, सिचाई की सुविधा मिलेगी। यह एक बहुत बढ़ी सौगात प्रदेश को मिली है। प्रदेश सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, परिवहन आदि क्षेत्रो में निरन्तर कार्य कर रही है।

भारतीय जनता पार्टी ने जो कहा था उन सभी क्षेत्रो में बहुत तेजी से कार्य कर रही हैं। पिछले 1 साल में 15 हजार लोगो को नियुक्ति दे दी गई है। प्रदेश सरकार चिकित्सा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में निरन्तर कार्य कर रही है। प्रदेश के मुख्यमन्त्री निरन्तर प्रवास में रहकर राज्य के विकास के अवसर बढ़ा रहे है। उत्तराखण्ड में पर्यटन और रोजगार के अवसर बढ़े। आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड की और सरकार बहुत तेजी से कार्य कर रही है। 1 लाख करोड रूपये के एम0ओ0यू हस्ताक्षरित हो चुके है जिसके लिए दिसम्बर माह में इन्वेस्टर मीट होनी है। इससे प्रदेश में रोजगार के अवसर बढेगे युवाओं को रोजगार मिलेगा, प्रदेश जी जी०डी०पी बढ़ेगी एवं प्रदेश का विकास होगा। इस कार्य के लिए केन्द्र सरकार का पूर्ण सहयोग मिल रहा है विपक्ष के पास कहने के लिए कोई मुददा नहीं है। सरकार सब कार्यों में तेजी से लगी है। ‘आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड के लिए जो संकल्प लिया है वह संकल्प इस सरकार में पूरा होगा।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page