Connect with us

उत्तराखण्ड

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने किया सर्वोदय का शुभारंभ, कहा- नशे से दूर रहकर समाज के नेतृत्व को तैयार रहें छात्र

हल्द्वानी। जनपद प्रभारी व कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने मंगलवार को एमबीपीजी कॉलेज में कुमाऊं विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित छात्र महासंघ के वार्षिकोत्सव सर्वोदय का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन व भारत माता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की। जिन पर छात्र थिरकने को मजबूर हो गए।

प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने छात्रों को संबोधित करते हुए उन्हें जीवन में अनुशासन का पालन करने और लक्ष्य निर्धारित करते हुए उस पर काम करने की बात कही। कहा कि जब हम शिक्षित हो जाएं तो हमें मानव और मानवता के धर्म को आगे बढ़ाना चाहिए, ताकि एक बेहतर समाज का निर्माण हो सके। कहा कि छात्र जीवन से जब हम सब निकलें तो हमारा यह जीवन वह बुनियाद है, जिससे आगे निकलकर हम इसका लाभ अपने समाज के बेहतर हित मे करें। समय के सदुपयोग के बारे में बोलते हुए कहा कि जिन छात्रों ने अपने जीवन में समय का सदुपयोग किया। जिसने समय को बर्बाद नहीं होने दिया निश्चित तौर पर ऐसे व्यक्ति आगे चलकर देश व प्रदेश का नेतृत्व करते हैं। उन्होंने छात्रों से नशे से दूर रहने की बात भी कही। कहा आज का युवा वर्ग नशे की और अग्रसर हो रहा है जो कि चिंता का विषय है।

कहा कि अगर हमें आने वाले समय मे समाज का किसी भी प्रकार से नेतृत्व करना है तो नशे की लत से दूर रहना होगा तभी हम बेहतर समाज के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। वहीं उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री ने लोकसभा व विधानसभा में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण विधेयक बिल को नई संसद भवन से पारित किया है जिसे नारी शक्ति वंदन नाम दिया गया है, जिससे निश्चित ही हमारी मातृशक्ति की भागीदारी इन दोनों सदनों में बढ़ेगी और यह भी समाज का नेतृत्व करेंगी। इस अवसर पर विधायक लालकुआं मोहन बिष्ट, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रताप बिष्ट ,जिला पंचायत अध्यक्षा बेला तोलिया ,मेयर डॉक्टर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ,कुलपति कुमाऊं विश्वविद्यालय डीएस रावत ,पूर्व निदेशक उत्तराखंड उच्च शिक्षा व पूर्व प्राचार्य बहादुर सिंह बिष्ट ,प्रदेश अध्यक्ष उत्तराखंड एबीपीपी ममता सिंह ,पूर्व राज्यमंत्री व प्रदेश प्रवक्ता हेमंत द्विवेदी ,छात्रसंघ अध्यक्ष गौरव लेखपाल सहित पार्टी पदाधिकारी, विश्वविद्यालय पदाधिकारी एवं समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page