Connect with us

उत्तराखण्ड

मुख्यमंत्री धामी ने गंगोलीहाट में श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के समापन समारोह में किया प्रतिभाग

गंगोलीहाट, पिथौरागढ़: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जन्माष्टमी के पावन अवसर पर गंगोलीहाट, पिथौरागढ़ में श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव-2024 के समापन समारोह में भाग लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने सभी को जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं और कहा कि भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद सभी को सदैव मिलता रहे। उन्होंने कहा कि यह पर्व हमें सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है और भगवान श्री कृष्ण का जीवन सभी के लिए प्रेरणादायी है।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भगवान श्री कृष्ण द्वारा गीता में दिए गए उपदेशों को ध्यान में रखते हुए ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ का मंत्र दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई नीतियां इसी भाव को दर्शाती हैं कि विकास कार्यों में भेदभाव नहीं होना चाहिए।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सांस्कृतिक पुनरुत्थान के कार्य हो रहे हैं और सीमांत क्षेत्रों का भी विकास किया जा रहा है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि इससे अलगाववाद को समाप्त कर दिया गया है और अब देश में शुरू की गई योजनाएं लोगों के जीवन को बदल रही हैं।

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने सिद्धपीठ हाटकालिका मंदिर में माँ महाकाली की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की और मंदिर परिसर में रुद्राक्ष का पौधा लगाकर ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत वृक्षारोपण किया। उन्होंने इस अवसर पर क्षेत्र के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं, जिनमें चौड़मनिया-कीमतोली मोटर मार्ग पर पुल निर्माण, गंगोलीहाट में ट्रॉमा सेंटर का निर्माण, और कई शैक्षिक संस्थानों के विकास कार्य शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने मातृशक्ति के उत्थान पर जोर देते हुए कहा कि सरकार ने महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण दिया है और विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाखों लोगों को लाभान्वित किया है।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने खंड विकास कार्यालय गंगोलीहाट में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन बैठक में हिस्सा लिया और उन्हें केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

कार्यक्रम के दौरान स्थानीय विधायक फकीर राम टम्टा ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने महिलाओं और बच्चों के साथ झोड़ा नृत्य में भी भाग लिया।

इस कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष पिथौरागढ़ दीपिका बोहरा, भाजपा जिला अध्यक्ष पिथौरागढ़ गिरीश जोशी, पूर्व विधायक मीना गंगोला सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page