Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में 28 जुलाई तक कैसा रहेगा मौसम, करें क्लिक

देहरादून। मौसम विभाग की फिर बड़ी चेतावनी ऑरेंज अलर्ट के साथ राज्य के कई जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बरसात तथा कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा वर्षा के तेजी से अधिक तेजी दौर तथा कहीं-कहीं भारी बरसात को देखते हुए लोगों को बेहद सतर्कता बरतने की बात मौसम विभाग ने की है।

मौसम विभाग ने सोमवार को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 28 जुलाई तक कहीं-कहीं गर्जन के साथ भारी से बहुत भारी बरसात की संभावना है। मौसम विभाग ने 26 जुलाई को राज्य के चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, जनपदों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि 28 जुलाई को भी देहरादून, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बरसात तथा कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा वर्षा के अति तीव्र से अति तीव्र और कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बरसात को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने इसके अलावा सभी जनपदों में 28 जुलाई को यलो अलर्ट जारी करते हुए आकाशीय बिजली गिरने तेज बरसात होने की संभावना जताते हुए लोगों को बेहद सतर्कता बरतने की भी बात कही है। इस दौरान मौसम विभाग ने 26 और 28 जनवरी को उपरोक्त जनपदों में भारी से बहुत भारी बरसात को देखते हुए संवेदनशील क्षेत्रों में बेहद सतर्कता बरतते हुए प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करने की बात कही है।उधर राज्य में हो रही भारी बरसात के बीच गोचर कमेड़ा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग लगभग 70 मीटर टूटने के कारण मार्ग आवाज़ाही हेतु बाधित हो गया है। मार्ग को जल्द से जल्द पुनः बहाल करने हेतु सम्बंधित विभाग एवं कार्यदायी संस्था युद्धस्तर पर तत्परता से कार्य कर रहे हैं। अतः दो-से तीन दिन तक बद्रीनाथ धाम को जाने वाले यात्रियों तथा वाहनों के लिए यह मार्ग बाधित रहेगा। 

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page