Connect with us

उत्तराखण्ड

कॉर्बेट पार्क:बुकिंग के बावजूद एंट्री से रोके जाने पर सैलानियों ने किया हंगामा,CTR की लापरवाही से परेशान हुए सैलानी।

रामनगर(नैनीताल) कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की लापरवाही से कॉर्बेट नेशनल पार्क घूमने आए सैलानियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा है। बुकिंग के बावजूद सैलानियों को कॉर्बेट पार्क में प्रवेश से रोका जा रहा है जिसके बाद सैलानियों ने धनगढी गेट हंगामा खड़ा कर दिया है। सैलानियों के हंगामे के बाद वहां पर कैंटर सफारी रुकी हुई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एडवांस बुकिंग के बावजूद करीब अड़तालीस सैलानियों को धनगढी गेट पर प्रवेश से रोक रखा है। कॉबेट प्रशासन की इस कार्रवाई से सैलानी भड़क गए है। उन्होंने धनगढी गेट पर हंगामा खड़ा कर दिया है।

बताया जा रहा है कि कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की आधिकारिक वेबसाइट पर कैंटर सफारी के लिए क्षमता से अधिक बुकिंग हो गयी हैं। देश के दूर दराज से कॉर्बेट पार्क आए सैलानियों को अब कॉर्बेट टाइगर रिजर्व द्वारा एंट्री देने से रोका जा रहा है।करीब 48 सैलानियों को कैंटर सफारी से रोका जा रहा है जिससे आक्रोशित सैलानियों ने यहाँ पर हंगामा खड़ा कर दिया। उनका आरोप है कि कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की गलती का खामियाजा हम सैलानी क्यों भुगते।

बहरहाल सैलानियों के उग्र तेवरों को देखने के बाद कॉर्बेट टाइगर रिजर्व ने एक्स्ट्रा कैंटर सफारी की व्यवस्था करने का भरोसा दिया जिसके बाद सैलानी शांत हुए।

काफ़ी हंगामे के बाद कॉर्बेट टाइगर रिजर्व ने अतिरिक्त कैंटर की व्यवस्था कर सैलानियों को पार्क के अंदर भेजा।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page