Connect with us

उत्तराखण्ड

देहरादून: स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सा अधिकारियों को दिया बड़ा तोहफा, 25 अपर निदेशक और 30 संयुक्त निदेशक पदों पर हुए प्रमोशन

देहरादून: स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सा अधिकारियों को दिया बड़ा तोहफा, 25 अपर निदेशक और 30 संयुक्त निदेशक पदों पर हुए प्रमोशन

देहरादून:
उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सा अधिकारियों को बड़ी राहत देते हुए वर्षों से लंबित प्रमोशन की मांग को पूरा कर दिया है। आज राज्य सचिवालय में स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार की अध्यक्षता में डीपीसी (विभागीय पदोन्नति समिति) की अहम बैठक आयोजित की गई, जिसमें 25 अपर निदेशक और 30 संयुक्त निदेशक पदों पर पदोन्नति की प्रक्रिया को मंजूरी दी गई।

बैठक में स्वास्थ्य महानिदेशक सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार ने बताया कि चिकित्सकों की मांगों को लेकर शासन हमेशा गंभीर रहा है। हालांकि, महानिदेशालय से आए प्रस्ताव में कुछ खामियां थीं, जिसके चलते प्रक्रिया में देरी हुई। अब डीपीसी द्वारा इन पदोन्नतियों का निर्णय लिया गया है, और जल्द ही इसके आधिकारिक आदेश जारी किए जाएंगे।

स्वास्थ्य सचिव ने आगे बताया कि एसडीएसीपी (Special Duty Allowance for Critical Personnel) के मुद्दे पर भी जल्द निर्णय लिया जाएगा। साथ ही, उन्होंने चिकित्सकों की सुरक्षा और कर्मचारियों के मुद्दों पर शासन की गंभीरता का जिक्र करते हुए कहा कि इन मामलों पर समय-समय पर ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।

इस प्रमोशन के बाद चिकित्सा अधिकारियों में खुशी की लहर है और इसे स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक बड़ा तोहफा माना जा रहा है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page