Connect with us

उत्तराखण्ड

रामनगर:पम्पापुरी-भरतपुरी-दुर्गापुरी क्षेत्र के नियमतिकरण और पार्क निर्माण की मांग

रामनगर (नैनीताल) के पम्पापुरी, भरतपुरी, और दुर्गापुरी क्षेत्रों के निवासियों ने क्षेत्र के नियमतिकरण और नागरिकों के लिए पार्क के विकास और निर्माण की मांग को लेकर जिलाधिकारी के ‘जनता दरबार’ में भाग लिया। इस मुद्दे को लेकर पूर्व-सचिव नवीन सुनेजा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी से मुलाकात की।

प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी के समक्ष क्षेत्र के नियमतिकरण, मकानों के फ्री होल्ड, और नागरिक पार्क निर्माण (खाली पड़ी वन भूमि पर) की मांग रखी। जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि नागरिक पार्क निर्माण के लिए भूमि वन विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी और वित्तीय सहायता नगरपालिका रामनगर द्वारा दी जाएगी।

इसके अलावा रामनगर वन विभाग द्वारा आमडंडा निगम के डिपो से पानी बहाव रोकने के लिए उस क्षेत्र में चेकडाम निर्माण की प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए गए। इस पर DFO रामनगर से दूरभाष के माध्यम से वार्ता की गई और तत्काल निर्माण प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए गए।

प्रतिनिधि मंडल में सुई धागा परिवार के नवीन सुनेजा (पूर्व सचिव छात्र संघ), महेंद्र सिंह पंवार, आर.एस. भाकुनी, रविंदर रावत, और पंकज सुयाल आदि शामिल थे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page