Connect with us

उत्तराखण्ड

कांवड़ यात्रा की तैयारियों का DGP ने लिया जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश

हरिद्वार: कांवड़ यात्रा 2024 की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (DGP) अभिनव कुमार हरिद्वार पहुंचे। उन्होंने मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

DGP अभिनव कुमार ने बैरागी कैंप, सिंह द्वार, शंकराचार्य चौक, बस अड्डा, ज्वालापुर, नीलधारा पार्किंग, रोड़ी बेलवाला, हर-की-पैड़ी और अन्य मेला क्षेत्रों का भ्रमण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों से मौजूदा व्यवस्थाओं पर चर्चा की और सुधार के लिए निर्देश दिए।

भ्रमण के पश्चात, मेला कंट्रोल रूम में DGP ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की। उन्होंने अपने अनुभव साझा किए और कांवड़ मेले को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए। DGP ने कहा, “मेला संपन्न कराने में हम सभी की जिम्मेदारी है, आपसी समन्वय बनाकर मेले को निर्विघ्न संपन्न कराना हमारी प्राथमिकता है।”

बैठक में DGP ने ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को बरसाती, भोजन और रहने की सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जोर दिया कि शिफ्ट बदलते समय कर्मियों को अपने ड्यूटी पॉइंट पर सतर्क और निर्भीक रहना चाहिए। इसके अलावा, उन्होंने पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी पर किसी भी प्रकार की लापरवाही न करने की हिदायत दी।

पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र ने बताया कि डाक कांवड़ के दौरान दुपहिया वाहन रोड डिवाइडर तोड़कर या लांघकर दूसरी तरफ आ जाते हैं, जिससे जाम और अव्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होती है। इसके समाधान के लिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

बैठक के बाद, DGP और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने कांवड़ मेले के प्रथम दिन उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस, पैरामिलिट्री, और होमगार्ड के 9 कर्मियों को पुरस्कृत किया। यह पुरस्कार प्रतिदिन उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों को दिए जाते रहेंगे।

सांयकाल, DGP और अन्य अधिकारियों ने मां गंगा की आरती में भाग लिया और कांवड़ मेला को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए मां गंगा से प्रार्थना की।

इस बैठक में एडीजी अमित सिन्हा, एडीजी लॉ एण्ड ऑर्डर ए.पी. अंशुमन, आई.जी. अभिसूचना के.के. वीके, आई.जी. रेंज करन सिंह नगन्याल, जिलाधिकारी हरिद्वार धीराज सिंह गर्ब्याल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार प्रमेन्द्र सिंह डोबाल, श्रीमती सरिता डोभाल, पुलिस अधीक्षक जीआरपी और सभी जोनल एवं सेक्टर पुलिस ऑफिसर्स उपस्थित रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page