Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी में डीएम ने की सड़क चौड़ीकरण और जंक्शन इंप्रूवमेंट की समीक्षा बैठक

हल्द्वानी, 19 अक्तूबर 2024:

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने शनिवार को अपने कैंप कार्यालय में सड़क चौड़ीकरण और 14 जंक्शन इंप्रूवमेंट से जुड़े कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंगल पड़ाव से रोडवेज तक सड़क चौड़ीकरण का एक साइड का कार्य दिवाली से पहले पूरा किया जाए।

बैठक में उन्होंने कुमाऊं का प्रवेश द्वार माने जाने वाले नरीमन चौक के सौंदर्यीकरण पर भी जोर दिया। डीएम ने कहा कि इस इलाके का सौंदर्यीकरण कुमाऊनी संस्कृति को ध्यान में रखते हुए किया जाए ताकि यहां आने वाले पर्यटकों को क्षेत्रीय संस्कृति की झलक मिले। इसके साथ ही उन्होंने लंबित सड़क सुधार कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने बिजली के पोल, ट्रांसफार्मर और अन्य बाधाओं को हटाने के लिए एक समयसीमा भी निर्धारित की है।

जिलाधिकारी ने कहा कि कमलवागाँजा से आरटीओ रोड पर 21 अक्तूबर, लाल डांट पर 24 अक्तूबर, कठघरिया चौराहे पर 5 नवंबर, कुसुमखेड़ा और कालाढुंगी रोड पर 8 नवंबर, तथा मुखानी में 10 दिसंबर तक बिजली के पोल, ट्रांसफार्मर व अन्य लंबित कार्यों को पूरा किया जाए।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यदि बिजली और पानी की लाइन की शिफ्टिंग में कोई दिक्कत आ रही है, तो प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर समस्या का समाधान किया जाए। डीएम ने अतिरिक्त भूमि पर सर्फेस पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए, ताकि सड़क किनारे वाहन खड़ा न हो और यातायात सुगमता से चल सके।

बैठक में मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई, एसडीएम परितोष वर्मा, एसडीएम तुषार सैनी, लोनिवि ईई अशोक चौधरी, और जल संस्थान ईई रवि शंकर लोशाली सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

 

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page