Connect with us

उत्तराखण्ड

हर घर शुद्ध पेयजल- 408.20 लाख से बनेगा ओवरहेड टैंक और बिछेगी पाइप लाइन

हल्द्वानी। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने शनिवार को हल्द्वानी में विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया। सर्वप्रथम श्री भट्ट ने हिम्मतपुर बैजनाथ में जल जीवन मिशन के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों का स्थल निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित किया। इसके पश्चात बस्ती जनसंपर्क अभियान में भी भाग लिया।

शनिवार को केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने हिम्मतपुर बैजनाथ में जल जीवन मिशन के अंतर्गत बना रहे ओवरहेड टैंक और पाइपलाइन निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एक सभा को संबोधित भी किया। केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने बताया कि केंद्र पोषित जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में हर घर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की दृष्टि से 408.20 लाख की लागत से ओवरहेड टैंक और पेयजल लाइन बिछाने का कार्य किया जाएगा। जिसमें 257 लाख की लागत से ओवरहेड टैंक बनाया गया है। अजय भट्ट ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार लगातार जनहित में विकास कार्यों को कर रही है।

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि  जनता का विकास उनकी प्राथमिकता है और उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है की विकास कार्य में किसी भी तरह की लेट लतीफी ना हो। केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने ओवरहेड टैंक बनाए जाने के लिए भूमि दान देने वाले महानुभावों का विशेष आभार और धन्यवाद दिया। कार्यक्रम के पश्चात श्री भट्ट प्रेमपुर लोस ज्ञानी पहुंचे जहां उन्होंने बस्ती संपर्क अभियान के तहत स्थानीय लोगों से मुलाकात की और केंद्र सरकार की उपलब्धियां को लोगों तक पहुंचाया। इस दौरान उनके साथ जिला अध्यक्ष प्रताप बिष्ट, जिला महामंत्री नवीन भट्ट, जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद दरम्वाल, राजेंद्र नेगी, सुरेश गौड़, मोहन पाठक, त्रिलोक निगल्टिया, भवान बिष्ट, देवकीनंदन जोशी, ग्राम प्रधान दीपा देवी, हेमा देवी, संजीव कुंवर आदि लोग उपस्थित थे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page