Connect with us

उत्तराखण्ड

रोजगार मेले में 406 युवाओं का अंतिम रूप से चयन, 21 को मिले नियुक्ति पत्र

हल्द्वानी। एमबी इन्टर कालेज प्रांगण मंे 954 युवाओं ने प्रतिभाग कर 445 युवाओं द्वारा रजिस्टेªशन किया गया। कुल 406 युवाओं का रोजगार मेले में अन्तिम रूप से चयन कर 21 युवाओं को मेले में नियुक्ति पत्र सौपे गये। 

एमबी इन्टर कालेज में कौशल विकास एवं सेवायोजन विभाग द्वारा संचालित रोजगार मेले का केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भटट ने दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया।  केन्द्रीय पर्यटन एवं रक्षा राज्यमंत्री श्री भटट ने कहा कि कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम देश में रोजगार पहलों को गति देने हेतु बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र में उपयुक्त रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए पूरे देश में रोज़गार मेलों का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा भविष्य में इस प्रकार के रोजगार मेलों का आयोजन प्रदेश के दूरस्थ पर्वतीय क्षेत्र में किया जायेगा। मंत्री श्री भटट ने  कहा कि देश के युवाओं के लिए नये-नये अवसरों का निर्माण सरकार की प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने केन्द्र में 10 लाख नौकरियों में भर्तीयों की घोषणा की थी जिसमें अभी तक 3 लाख 59 हजार लोगों को केन्द्र में रोजगार मिल चुका है बाकि शेष लोगांे को दिसम्बर 2023 तक रोजगार मुहैया करा दिया जायेगा। उन्होंने कहा हमें खाली नही बैठना है अपने जीवन में कुछ ना कुछ करते रहना होगा। कार्य करने से ही हमें प्रतिभा प्राप्त होती है।

  निदेशक कौशल विकास एवं सेवायोजन हरवीर सिंह ने कहा कि रोजगार मेले में कुल 12 कम्पनियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। रोजगार हेतु 954 युवाओं द्वारा प्रतिभाग कर 445 युवाओं ने पंजीकरण कराया। जिसमें से 406 युवाओं को अन्तिम रूप से चयनित किया गया जिसमें से चयनित कुछ युवाओं के अभिलेख अपूर्ण थे उन्हें कम्पनियों ने अभिलेख पूर्ण कर बुलाया गया है। रोजगार मेले में 21 युवाओं को नियुक्ति पत्र मौके पर दिये गये। श्री सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा युवा रोजगार मेले के साथ ही किसान सम्मेलन एवं महिला कल्याण सम्मेलनों का आयोजन प्रदेश के जनपदों मे किया जायेगा।

इस सम्मेलनों के द्वारा रोजगार के साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ ही लोगांे की आर्थिकी मजबूत करने के लिए प्रोत्साहित किया जायेगा।इस अवसर पर मेयर डा0 जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला,मुकेश बेलवाल, प्रताप रैक्वाल, किशोर जोशी, लक्ष्मण खाती, प्रदीप बिष्ट, शान्ति भटट, कृपाल मेहरा, दीपक पाण्डे, नीरज पंत, कार्तिक हर्बोला, दीवान राम, पनराम, हेमंत नरूला, बसंत सनवाल, भुवन जोशी के साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह,सहायक निदेशक सेवा योजन यशवन्त सिंह, मुख्य शिक्षा अधिकारी केएस रावत, खण्ड शिक्षा अधिकारी हरेन्द्र मिश्रा, तहसीलदार सचिन कुमार के साथ ही सैकडों की संख्या में युवा उपस्थित थे।  

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page