Connect with us

उत्तराखण्ड

सिंगोली में गुलदार के हमले के बाद वन विभाग ने लगाए कैमरा ट्रैप, सक्रियता बढ़ाई

रानीखेत। वन विभाग ने देर आए दुरूस्त आए वाली कहावत को चरितार्थ कर दिखाया है। गुलदार के एक के बाद इंसानों पर हमले के बाद वन विभाग ने अब गुलदार को ट्रैप करने की योजना बना ली है। टीम ने क्षेत्र का मुआयना कर ट्रैप कैमरे लगा कर गुलदार की गतिविधियों को कैद करने के लिए अपनी सक्रियता बढ़ाई।

गौरतलब है कि बीते दिवस मंगलवार की सुबह ताड़ीखेत विकासखंड के अंतर्गत आने वाले गाँव सिंगोली  में खेत में कार्य कर रही 65 वर्षीय महिला कमला देवी को गुलदार ने हमलाकर बुरी तरह ज़ख़्मी कर दिया था। इससे पूर्व भी गुलदार सिंगोली गाँव में  एक पूर्व सैनिक पर हमला कर चुका था। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने संयुक्त मजिस्ट्रेट जय किशन और वन क्षेत्राधिकारी को तत्काल गुलदार को पकड़ने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा था।

जिसका त्वरित संज्ञान लेकर वन क्षेत्राधिकारी तापस मिश्रा ने वन विभाग की टीम के साथ घटना क्षेत्र का मुआयना किया और घटना क्षेत्र में गुलदार को ट्रैप करने के‌ लिए ट्रैप कैमरे लगाए। उन्होंने कहा कि वन विभाग की टीम नियमित रूप से क्षेत्र में गश्त कर रही है। जल्दी ही गुलदार को पकड़कर ग्रामीणों को राहत दी जायेगी। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्होंने ग्रामीणों से रात्रि में घर से बाहर ना निकलने की अपील की है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page