Connect with us

उत्तराखण्ड

नकली सोना दिखाकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक महिला सहित दो आरोपी गिरफ्तार

ऊधम सिंह नगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा के निर्देशन में ट्रांजिट कैंप पुलिस ने नकली सोना दिखाकर असली सोने के आभूषण और पैसे की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक महिला भी शामिल है। आरोपियों के पास से नकली सोना और ठगी में प्रयुक्त मोबाइल सहित 3340 रुपये बरामद किए गए हैं।

यह मामला तब सामने आया जब शनि शर्मा, निवासी जोशी कॉलोनी फुलसुंगी, थाना ट्रांजिट कैंप, ने पुलिस को तहरीर दी कि 21 सितंबर 2024 को अज्ञात व्यक्तियों ने खुदाई के दौरान सोना मिलने का झांसा देकर उन्हें ठगा और 50,000 रुपये की धोखाधड़ी की। इस शिकायत पर पुलिस ने FIR संख्या 267/2024 के तहत मामला दर्ज किया और एसएसपी मणिकांत मिश्रा के निर्देशन में मामले की जांच शुरू की गई।

जांच के दौरान, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उ०नि० विक्रम सिंह धामी और एसओजी की टीम के सहयोग से आरोपियों को 05 अक्टूबर 2024 को मोदी मैदान के पास से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों में कन्हैया माली (43 वर्ष), संजय राय (24 वर्ष), और मीना देवी (41 वर्ष) शामिल हैं। आरोपियों ने खुदाई में सोना मिलने का झांसा देकर लोगों से ठगी की साजिश रची थी।

पुलिस ने आरोपियों के पास से नकली सोने का एक झूमरनुमा माला, ठगी में प्रयुक्त मोबाइल फोन, 3340 रुपये नगद, और एक नायलोन का थैला बरामद किया। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जा रहा है, और उनके खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस टीम:
– निरीक्षक मोहन चंद्र पांडे
– निरीक्षक संजय पाठक (एसओजी प्रभारी)
– उ०नि० विक्रम सिंह धामी
– उ०नि० सुरेंद्र रिंगवाल (एसओजी)
– अ०उ०नि० चंद्र प्रकाश बवाड़ी
– कानि० ललित कुमार (एसओजी)
– कानि० पंकज बिनवाल (एसओजी)
– म०कानि० आकांक्षा

बरामद सामग्री:
1. नकली सोने की झूमरनुमा माला
2. घटना में प्रयुक्त मोबाइल (आईटेल ब्रांड)
3. नगदी 3340 रुपये
4. नायलोन और कपड़े का थैला

यह गिरफ्तारी पुलिस की सतर्कता और ठगी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई का परिणाम है, जिससे क्षेत्र में ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने जनता से अपील की है कि इस प्रकार के धोखाधड़ी करने वाले गिरोह से सावधान रहें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को दें।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page