Connect with us

उत्तराखण्ड

यहां केबीसी के नाम पर साइबर ठगों ने महिला के साथ की लाखों की ठगी

देहरादून। आज के समय में भोली भाली जनता को साइबर ठग चुना लगाने के लिए नए नए तरीके अपनाते रहते हैं और कई बार आपके व्हाट्सएप पर मैसेज आते है कि आप कौन बनेगा करोड़पति से आप लॉटरी जीते हैं और आप इस नंबर पर व्हाट्सएप कॉल करें लेकिन आपको इस तरह के मैसेज से सावधान रहने की जरूरत है ।देहरादून में कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में लाटरी निकालने के नाम पर एक महिला से ठगों द्वारा डेढ़ लाख से अधिक धनराशि ठगने का मामला सामने आया है। पूरे मामले में पुलिस ने महिला के तहरीर पर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे अधिक हैरानी की बात तो यह है कि महिला से जहां दो बार लाटरी की रकम दिलाने के नाम पर ठगी की गई।देवी रोड निवासी अर्चना की ओर से कोतवाली में दी गई तहरीर में बताया गया कि बीते वर्ष तीन नवंबर को राजकुमार नामक एक व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर फोन किया व्यक्ति ने स्वयं को केबीसी कार्यक्रम से बताते हुए कहा कि उनका मोबाइल नंबर लक्की ड्रा में चयनित हुआ है जिस पर उन्हें 25 लाख की लाटरी लगी है लॉटरी लेने के नाम पर टैक्स और आयकर के नाम पर करीब डेढ़ लाख रुपए की ठगी की गई है।


पीड़ित का कहना था कि उन्होंने उक्त धनराशि खाते में जमा कर दी। लेकिन, उसके बाद पुन: फोन आया कि उन्होंने धनराशि बचत खाते में जमा की है व इस धनराशि को चालू खाते में लाने के लिए उन्हें 25 हजार की धनराशि जमा करनी होगी। उन्होंने यह धनराशि भी जमा कर दी।

इसके बाद आयकर के नाम पर उनसे 45 हजार की धनराशि एक अन्य खाते में जमा करवाई गई। इसके बाद उक्त व्यक्ति ने बताया कि उन्हें दस लाख की लाटरी भी लगी है, जिसके लिए उन्हें 75 हजार रुपये जमा करने होंगे। उन्होंने 75 हजार की धनराशि भी जमा करवा दी। इसके बाद व्यक्ति उनसे और अधिक धनराशि की मांग करने लगा, जिसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ। पुलिस पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page