Connect with us

उत्तराखण्ड

सिर्फ एक बार बनवाना होगा ग्रीन कार्ड, पूरे सीजन उसी से चलेंगे वाहन

राज्य में चार धाम यात्रा के दौरान ग्रीन कार्ड बनवाने के झंझट को लेकर अब परिवहन मंत्री के द्वारा लोगों को राहत देने की खबर सामने आ रही है बता दे कि चारधाम यात्रा में एक बार ग्रीन कार्ड बनवाने के बाद पूरे सीजन में उसी से वाहन चलेंगे। बार-बार ग्रीन कार्ड बनाने का झंझट नहीं होगा। उधर, परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने सोमवार को यात्रा की तैयारियों के मद्देनजर बैठक बुलाई है।

परिवहन विभाग लगातार चारधाम यात्रा की तैयारियों पर काम कर रहा है। वेबसाइट तैयार की जा चुकी है। 18 अप्रैल से ग्रीन कार्ड बनने का काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। उप परिवहन आयुक्त एसके सिंह ने बताया कि चारधाम यात्रा के लिए एक बार जो ग्रीन कार्ड बनवाएगा, उसी कार्ड से बाद में भी वह वाहन चारधाम यात्रा में जा सकेगा। पहले हर यात्रा चक्कर के लिए अलग से ग्रीन कार्ड बनवाना पड़ता था। उधर, परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने भी सोमवार को परिवहन विभाग की बैठक बुलाई है। बैठक में ट्रांसपोर्टरों को भी आमंत्रित किया गया है। वह चारधाम यात्रा के विभिन्न पहलुओं पर बात करने के साथ ही तैयारियों को भी परखेंगे।


चारधाम यात्रा पर जाने वाले सभी यात्रियों की पूरी जानकारी के लिए ट्रिप कार्ड बनेगा। इसके लिए भी ऑनलाइन वेबसाइट greencard.uk.gov.in आवेदन करना होगा। आवेदन करने के बाद यह ट्रिप कार्ड ऑनलाइन माध्यम से ही उपलब्ध हो जाएगा। ट्रिप कार्ड एक फेरे के लिए ही वैध होगा।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page