Connect with us

उत्तराखण्ड

यहां जंगल में आग बुझाने गए 4 छात्र रास्ता भटके,एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू

अल्मोड़ा।यहां के जंगल में आग बुझाने गये चार छात्र रास्ता भटकने के बाद लापता हो गए तथा मोबाइल नेटवर्क ना आने के चलते प्रशासन में हड़कंप मच गया जिसकी सूचना प्रशासन ने तुरंत एसडीआरएफ को दी जिसके बाद एसडीआरएफ ने सर्च अभियान चलाते हुए कड़ी मशक्कत के बाद 4 छात्रों को ढूंढ निकाला जिससे प्रशासन ने राहत की सांस ली।


गौरतलब है कि लोद के जंगल में अचानक आग लगने से B.S.E अल्मोड़ा में अध्ययन कर रहे छात्र अपने आप को रोक नहीं पाए तथा आग बुझाने को निकल पड़े एवं वह अपने मार्ग से विचलित होकर जंगल में काफी आगे निकल गये और चारों छात्र रास्ता भटक गए इस बीच मोबाइल नेटवर्क क्षेत्र से भी बाहर हो जाने के चलते उनका मोबाइल भी नहीं लग पाया ।
इस बीच बीती देर रात्रि एसडीआरएफ टीम को सूचना मिली कि लोद जंगल सोमेश्वर में आग लग गई है जिसमे 04 लोग आग बुझाने के लिए गए और लापता हो गए हैं उपरोक्त सूचना प्राप्त होने पर एसडीआरएफ पोस्ट सरियापानी से उपनिरीक्षक राम सिंह बोरा के नेतृत्व में टीम तत्काल घटनास्थल के लिये रवाना हुई।

मॉर्निंग वॉक पर गए थे मनजीत सिंह.पुलिस विभाग में शोक की लहर
एसडीआरएफ टीम के घटनास्थल पर पहुंचने के उपरांत सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, परंतु काफी खोजबीन के पश्चात उक्त लोगों का कोई पता नहीं चल पाया व रात्रि अधिक होने के कारण सर्चिंग ऑपरेशन रोका गया।


एसडीआरएफ टीम द्वारा बुधवार को भोर होते ही पुनः सर्चिंग के लिए टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची व सर्चिंग शुरू की, सर्चिंग के दौरान उक्त लोगों को उदयपुर गोलज्यू मंदिर के पास से सकुशल ढूंढकर स्थानीय पुलिस को सुपुर्द किया गया।


लापता लोगों के नाम :-

राहुल पाण्डे पुत्र अनिल पाण्डे उम्र 21 वर्ष निवासी कौसानी।
अभय सिंह परिहार पुत्र ओनन्द परिहार उम्र 21 वर्ष निवासी हल्द्वानी।
कमल सिंह कनियाल पुत्र जी0एस0 कनियाल उम्र 22 वर्ष निवासी हल्द्वानी।
राजेश सिंह राणा s/0 पी0एस0राणा निवासी SSJ कैम्पस सोमेश्वर।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page