Connect with us

उत्तराखण्ड

यहां महिला के साथ पुलिस ने बर्बरता की हदे की पार, हालत बिगड़ने में अस्पताल में कराया भर्ती

देहरादून में पुलिस चौकी में महिला के साथ बर्बरता की हदें पार करते हुए बेरहमी से पीटने और करंट लगाने के साथ ही भद्दी गालियां दी गई। महिला की हालत बिगड़ने पर उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजधानी देहरादून में पुलिस चौकी जोगीवाला में महिला को चोरी के एक मामले में पूछताछ के लिए लाया गया थी। क्योकिं महिला उसी फ्लैट में झाड़ू-पोछा करती है, जहां चोरी हुई। आरोप है कि चौकी में पुलिस द्वारा महिला के साथ गाली-गलौज करते हुए उसे थर्ड डिग्री टार्चर देते हुए इस कदर पीटा कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पीटा ही नहीं, महिला को करंट तक लगाया गया। महिला की हालत इतनी खराब हो गई कि उसे कोरोनेशन अस्पताल ले जाना पड़ा, जहां उसका इलाज चल रहा है।


महिला के आरोपों की गोपनीय जांच के बाद एसएसपी/डीआईजी जन्मेजय खंडूड़ी ने जोगीवाला चौकी इंचार्ज दीपक गैरोला को सस्पेंड करते हुए मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। इस मामले में अन्य पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिर सकती है। जानकारी के अनुसार, मोहकमपुर निवासी देवेंद्र ध्यानी ने 15 मई को जोगीवाला पुलिस चौकी में चोरी की शिकायत की थी। देवेंद्र ध्यानी सेवानिवृत्त विज्ञानी हैं और मंत्रा अपार्टमेंट में एक फ्लैट में रहते हैं। उन्होंने शिकायत में बताया कि सात मई को किसी काम से परिवार समेत दिल्ली चले गए थे।

इसके बाद 14 मई को पड़ोस के फ्लैट में रहने वाली मीना रावत ने उन्हें फोन पर बताया कि फ्लैट के दरवाजे और अंदर रखी आलमारियां खुली पड़ी हैं। 15 मई को देवेंद्र दून वापस पहुंचे तो पाया कि फ्लैट से सोने व चांदी के जेवरात और नकदी गायब है। इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से की। इस पर पुलिस देवेंद्र ध्यानी के फ्लैट में झाड़ू-पोछा करने वाली नेहरू कालोनी क्षेत्र निवासी मंजू उर्फ श्रमी से पूछताछ करने के लिए रविवार को उनके घर पहुंची। पीड़ित महिला ने बताया कि तीन महिला और एक पुरुष कांस्टेबल उनके घर पहुंचे थे। पुलिसकर्मियों ने पहले तो उन्हें घर में बुरी तरह पीटा और सारा सामान बिखेर दिया। इसके बाद उसे चौकी ले जाया गया।

पूछताछ के दौरान पुलिस ने उनके ऊपर बर्फ डाली और करंट लगाया। उन्हें बेल्ट और जूतों से बुरी तरह पीटने के साथ ही गालियां दीं। इसके बाद गंभीर हालत में पुलिसकर्मी मंजू को उनके घर छोड़ गए। परिचित उन्हें कोरोनेशन अस्पताल ले गए और भर्ती कराया। मंजू के परिचितों ने बताया कि उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वह खाना भी नहीं खा पा रही हैं। पुलिस को महिला के घर से चोरी हुआ कोई सामान भी नहीं मिला है। घटना के बाद मंजू और उनके स्वजन बुरी तरह घबरा गए थे। इसकी जानकारी एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी को मिली तो उन्होंने गोपनीय जांच करवाई।

प्राथमिक जांच में महिला की पिटाई की बात सामने आई, जिसके बाद चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई की गई। जांच में पुलिसकर्मियों की ओर से महिला की पिटाई करने का मामला सामने आया है। चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है। मेडिकल रिपोर्ट में भी महिला के शरीर पर चोट के निशान पाए गए। मामले की गंभीरता से जांच करवाई जा रही है। अगर इसमें किसी और का नाम भी सामने आता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page