Connect with us

उत्तराखण्ड

यहां जमीन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति के साथ लाखों की धोखाधड़ी

देहरादून।यहां सहस्रधारा रोड पर जमीन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति ने परिचित से 22 लाख 90 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर दी। राजपुर थाना पुलिस ने मामले में आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।


चौहान भवन उत्तरकाशी निवासी विनोद चौहान ने राजपुर थाने में तहरीर देकर बताया कि उनकी मुलाकात मार्च 2019 में विष्णुलोक कालोनी रायपुर निवासी निर्मल सिंह चौहान के साथ हुई थी। आरोपित ने उन्हें सहस्रधारा रोड पर जमीन दिखाई।


जमीन का विक्रय पत्र 25 नवंबर 2019 को देहरादून कचहरी में किया गया, जिसमें पीड़ित ने 11 लाख रुपये अग्रिम धनराशि के तौर पर दिए। इसके बाद उन्होंने विभिन्न तिथियों को 11 लाख 90 हजार रुपये दिए। मार्च 2020 को जब पीड़ित ने जमीन की रजिस्ट्री करने को कहा तो निर्मल चौहान टालमटोल करने लगा और बाद में उसने फोन उठाना भी बंद कर दिया। थानाध्यक्ष राजपुर मोहन सिंह ने बताया कि आरोपित निर्मल सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


लोन दिलाने का झांसा देकर 35 हजार रुपये ठगने के मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शहर कोतवाल विद्याभूषण नेगी ने बताया कि धोखाधड़ी को लेकर कौलागढ़ निवासी निर्मला वर्मा ने तहरीर दी कि जटियाल मोहल्ला निवासी रंजीत उनके संपर्क में आया था।

आरोपित ने कहा था कि वह उन्हें कम ब्याज दर पर आसानी से लोन दिला देगा। इसके लिए आरोपित ने उनसे दो बार में कुल 35 हजार रुपये लिए। लेकिन इसके बाद भी आरोपित ने लोन नहीं दिलवाया। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page