Connect with us

उत्तराखण्ड

अब केदारनाथ धाम की सुरक्षा हुई इनके हवाले

चार धाम यात्रा को लेकर सरकार के द्वारा सख्त से सख्त कदम उठाए जा रहे हैं और जहां सरकार चार धाम यात्रा को लेकर अपनी तैयारी में जुटी हुई है वह केदारनाथ धाम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है बता दें कि केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ के बीच यात्रा व्यवस्थाओं के सुचारु संचालन को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) की एक प्लाटून तैनात कर दी गई है।


आइटीबीपी धाम में सुरक्षा व रेस्क्यू का जिम्मा भी संभालेगी। इसके अलावा सोनप्रयाग व गुप्तकाशी में भी आइटीबीपी की एक-एक प्लाटून तैनात रहेगी।
कपाट खुलने के बाद से ही केदारनाथ धाम में प्रतिदिन 18 हजार से अधिक श्रद्धालु दर्शनों को पहुंच रहे हैं। उस पर मौसम का लगातार बदलता मिजाज चुनौतियां खड़ी कर रहा है। इससे सबसे ज्यादा दिक्कत श्रद्धालुओं को दर्शनों में हो रही है।

लाइन में अक्सर धक्का-मुक्की की नौबत आ जा रही है। साथ ही मंदिर के अंदर सभामंडप में भी अव्यवस्थाएं हो रही हैं। इसी को देखते हुए प्रशासन ने मंदिर परिसर में आइटीबीपी की एक प्लाटून तैनात की है। व्यवस्थाएं बनाने के लिए पुलिस भी परिसर में तैनात रहेगी।


पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग आयुष अग्रवाल ने बताया कि श्रद्धालु सहजता से मंदिर में बाबा केदार के दर्शन कर सकें, इसके लिए लगातार प्रयास जारी हैं। इसी कड़ी में आइटीबीपी की प्लाटून तैनात की गई है।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page