Connect with us

उत्तराखण्ड

राज्य के पेंशनरों को कर्मचारियों इस फाइल पर लगी सीएम धामी की मुहर,मिलने वाली है ये सौगात

उत्तराखंड के पेंशनरों और कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कर्मचारियों व पेंशनरों के तीन प्रतिशत महंगाई भत्ते (डीए) की फाइल पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मुहर लग गई है। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने भी फाइल पर अनुमोदन दे दिया है। अब वित्त विभाग चंपावत विधानसभा उपचुनाव की आचार संहिता के आलोक में निर्वाचन विभाग से परामर्श लेगा।

माना जा रहा है कि शुक्रवार को डीए का आदेश जारी हो सकता है। प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ते का बेताबी से इंतजार है। वित्त विभाग ने डीए का प्रस्ताव बनाकर फाइल मुख्यमंत्री व वित्त मंत्री को अनुमोदन के लिए भेजी थी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री ने फाइल पर अनुमोदन दे दिया है। वित्त मंत्री नेभी डीए की फाइल पर स्वीकृति दे दी है। लेकिन चंपावत विधानसभा के उपचुनाव के मद्देनजर विन विभाग सीधे आदेश जारी करने से हिचक रहा है।

हालांकि महंगाई भत्ते को सतत सरकारी प्रक्रिया के तौर पर देखा जाता है। लेकिन वित्त विभाग ने आचार संहिता को लेकर किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए फाइल मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय को भेज दी है। सीईओ के परामर्श के बाद वित्त विभाग डीए जारी करने का निर्णय लेगा।


माना जा रहा है कि निर्वाचन विभाग से परामर्श प्राप्त होने के बाद शुक्रवार को वित्त विभाग तीन फीसदी डीए का आदेश जारी कर सकता है। इससे कर्मचारियों का डीए 31 फीसदी से 34 फीसदी हो जाएगा।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page