Connect with us

उत्तराखण्ड

बड़ी खबर-देहरादून से ऋषिकेश और पांवटा साहिब के लिए बनेगी 4 लेन रोड

उत्तराखंड सरकार ने बजट पेश किया जिसमें केंद्र सरकार की योजनाओं को उत्तराखंड सरकार ने धरातल पर उतारने पर फोकस किया है।बजट के अनुसार केंद्र और राज्य सरकार के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की योजनाएं भी अगर प्लानिंग के साथ धरातल पर उतरती हैं।

तो आने वाले समय में देहरादून से ऋषिकेश और देहरादून से पांवटा साहिब ( हिमाचल प्रदेश ) का सफर और आसान और सुविधाजनक हो जाएगा। इसके लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने देहरादून से ऋषिकेश और देहरादून से पांवटा साहिब को जोड़ने के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस फोरलेन सड़क बनाए जाने का प्रस्ताव तैयार किया है।



वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बजट पेश करने के दौरान बताया कि देहरादून- पांवटा साहिब को जोड़ने वाली 44.7 किलोमीटर सड़क पर 988 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे। वहीं भानियावाला से ऋषिकेश को जोड़ने वाली सड़क पर 934 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

वित्त मंत्री ने कहा कि इन दोनों सड़कों को फोरलेन बनाए जाने के बाद जहां एक ओर देहरादून से ऋषिकेश और देहरादून से पांवटा साहिब जाने आने जाने में यात्रियों को काफी आसानी होगी और लोगों को ट्रैफिक से छुटकारा मिलेगा, इसी के साथ वे बेहद कम समय में दोनों जगहों पर आसानी से पहुंच जाएंगे वहीं दूसरी ओर इससे पर्यटन को भी बूस्ट मिलेगा।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page