Connect with us

उत्तराखण्ड

इस राशन कार्ड धारकों को सरकार देगी 3 गैस सिलेंडर मुक्त, जल्द करें यह काम

अल्मोड़ा। राशन कार्ड धारकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहां पर जिला पूर्ति अधिकारी दिव्या पांडे ने बताया कि उत्तराखंड शासन के निर्देशों के अनुसार अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को वित्तीय वर्ष 2022- 23 में तीन (03) गैस सिलेंडर रिफिल निःशुल्क उपलब्ध कराए जाने हैं। अतः जनपद में प्रचलित पात्र अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को सूचित किया जाता है कि वह अपनी अपनी गैस एजेंसियों से संपर्क स्थापित कर अपने गैस कनेक्शन को गैस एजेंसी पर मैपिंग कर लें।

गैस कनेक्शन मैपिंग करने के लिए अपना आधार कार्ड, अंत्योदय राशन कार्ड, मोबाइल नंबर एवं गैस उपभोक्ता नंबर अपने साथ अवश्य ले जाएं। उन्होंने बताया कि अंत्योदय राशन कार्ड धारकों की सूची मेल के माध्यम से गैस एजेंसियों को उपलब्ध कराई जा रही है। सभी अंत्योदय कार्डधारक 15 जून 2022 तक गैस एजेंसी पर अपने गैस कनेक्शन की मैपिंग अवश्य कर लें।


अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को साल में तीन गैस सिलिंडर मुफ्त पहला सिलेंडर अप्रैल से जुलाई, दूसरा सिलेंडर अगस्त से नवंबर व तीसरा सिलेंडर दिसंबर से मार्च के बीच मिलेगा। यदि अंत्योदय उपभोक्ताओं ने अपना गैस कनेक्शन गैस ऐजेंसी में मैंपिंग नहीं कराया, तो वे लाभ से वंचित रह जाएंगे।
उत्तराखंड सरकार के इस न‍िर्णय के बाद प्रदेश के करीब 2 लाख अंत्योदय कार्ड धारकों को फायदा होगा. इस योजना पर कुल 55 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा।


आपको बता दें कि यह निर्णय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया था। उत्तराखंड सरकार ने इस फैसले को लेकर काम करना भी शुरू कर दिया दिया है।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page