Connect with us

उत्तराखण्ड

पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, दो नेशनल हाईवे समेत 262 सड़कें बंद

मौसम विभाग ने रविवार को भी प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी और मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। देहरादून जिले में आज आसमान में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने के आसार हैं। हल्की से मध्यम वर्षा/गर्जन के साथ बौछार हो सकती है।

दो नेशनल हाईवे समेत 262 सड़कें बंद
प्रदेश में बीते 24 घंटों में हुई भारी बारिश के बाद सड़कों पर मलबा और बोल्डर आने से दो नेशनल हाईवे समेत कुल 262 सड़कें बंद हो गईं। इसमें 21 स्टेट हाईवे, 12 मुख्य जिला मार्ग, 11 अन्य जिला मार्ग, 86 ग्रामीण सड़कें और 130 पीएमजीएसवाई की सड़कें हैं। लोनिवि की ओर से सड़कों को खोलने के काम में 296 जेसीबी मशीनों को लगाया गया है। शनिवार को मात्र 44 सड़कों को खोला जा सका।

चमोली में ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग लामबगड़ और चटवापीपल के पास मलबा और बड़े पत्थर आने से 10 से 15 मीटर बह गया। बीआरओ मार्ग ने दिनभर मशक्कत कर किसी तरह मार्ग को फौरी तौर यातायात के लिए खोल दिया है। वहीं रुद्रप्रयाग जिले में ऋषिकेश-केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बांसवाड़ा के पास भारी मात्रा में मलबा आने के कारण बंद हो गया। इसे खोलने की कार्रवाई की जा रही है। वहीं टिहरी जिले में ऋषिकेश-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बछेन्द्रीखाल के पास बंद है।


इधर, जानकीचट्टी में यमुनोत्री पैदल मार्ग भनेलीगाड़ के पास मलबा आने के कारण अवरूद्ध है। वहीं कुमाऊं मंडल में 57 सड़कें बंद रहीं। नैनीताल में 19, पिथौरागढ़ में 23, चंपावत में एक, बागेश्वर और अल्मोड़ा में सात-सात सड़कें बंद हैं। कई जगह घर क्षतिग्रस्त हो गए। पिथौरागढ़ जिले के धारचूला के मल्ला दारमा के ग्राम सोबला में अतिवृष्टि से बैली ब्रिज बह गया है।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page