Connect with us

उत्तराखण्ड

नेक कामः भिक्षा नहीं शिक्षा दें, ऑपरेशन मुक्ति टीम बना रही नौनिहालों का भविष्य

रुद्रपुर। भिक्षा नहीं शिक्षा दें, ऑपरेशन मुक्ति टीम द्वारा भिक्षावृत्ति में लिप्त करीब 82 बच्चों का स्कूलों में दाखिला कराया है।

पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार चलाये जा रहे ’ऑपरेशन मुक्ति अभियान की थीम भिक्षा नहीं शिक्षा दें के क्रम में जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. मंजूनाथ टिसी के नेतृत्व में 2 माह का प्रदेश स्तर पर चलाए जा रहे अभियान में जनपद की ऑपरेशन मुक्ति टीमों द्वारा क्षेत्र में भ्रमण के दौरान बच्चों को स्कूल में दाखिले एवं शिक्षा के महत्व के बारे में जानकारी दी।  

इसके साथ ही भ्रमण के दौरान टीम में शामिल कर्मियों ने जो बच्चे भिक्षावृत्ति करते पाए गए,उनका चिन्हिकरण की कार्यवाही की गई थी। जनपद में चलाये जा रहे अभियान में लगी टीमों द्वारा अब तक 82 बच्चों का स्कूलों में दाखिला कर स्कूलों में भेजा जा चुका है। एक टीम केएसआई अशोक कुमार नेे बताया कि एसएसपी के आदेशा पर क्षेत्र में भिक्षा मांगने वाले बच्चों को स्कूल में दाखिला कराया गया है।

साथ ही उनके परजिनों को भी बच्चों को स्कूल में भेजन के लिये कहा। इधर एसएसपी ने बताया कि सरकार का उदद्ेश्य है कि शिक्षा से कोई भी बच्चा बंचित न रह जाये। इसी उद्देश्य से यह अभियान चलाया जा रहा है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page