Connect with us

उत्तराखण्ड

खेत में घास काट रही आंगनबाड़ी कार्यकत्री बनी गुलदार का निवाला, ग्रामीणों में दहशत

उत्तरकाशी। चिन्यालीसौड़ के बड़ीमणि गांव में आदमखोर गुलदार ने खेत में घास काट रही एक महिला पर हमला कर दिया, जिसके चलते महिला की मौके पर ही मौत हुई है। आदमखोर गुलदार के हमले से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़ीमणि गांव की सुनीता देवी पत्नी सुंदरलाल रोजाना की तरह देर शाम अपने खेतों में घास काट रही थी। तभी घात लगाए गुलदार ने उस पर हमला कर दिया. गुलदार से जान बचाने के लिए सुनीता देवी ने काफी संघर्ष किया, लेकिन आदमखोर गुलदार से अपनी जान नहीं बचा सकी। उसने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

सुनीता के अचानक चले जाने से परिवार में मातम पसरा हुआ है। गुलदार के हमले से दहशत में रह रहे ग्राम वासियों ने वन विभाग से क्षेत्र में पिंजरा लगाकर ग्रामीणों की सुरक्षा की मांग की है।

ज्ञात हो कि उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में इन दिनों जंगली जानवरों की दहशत है। इसमें गढ़वाल के पौड़ी, उत्तरकाशी, हरिद्वार और कुमाऊं में नैनीताल, अल्मोड़ा जिले में ये दहशत बहुत ज्यादा है। यहां आये दिन जंगली जानवर आबादी वाले इलाकों में पहुंच जा रहे हैं।

जिसके कारण मानव वन्यजीव संघर्ष की घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं। वन विभाग भी लगातार इन मामलों पर नजर रखते हुए मानव वन्यजीव संघर्ष पर रोक लगाये जाने के लिए लगातार कोशिशें कर रहा है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page