Connect with us

उत्तराखण्ड

हनुमान धाम के नाम पर ‘गोलमाल’, ट्रस्टी सदस्यों में महाभारत!

रामनगर (नैनीताल) भगवान राम के परम भक्त हनुमान की सेवा करने के नाम पर बनाई गई हनुमान धाम सेवा ट्रस्ट में अपने एकाधिकार को लेकर ट्रस्टी सदस्यों और पदाधिकारियों के बीच महाभारत शुरू हो गई। रियल स्टेट कारोबार से चर्चित हुए रामनगर के राजीव अग्रवाल ने दिल्ली के खारी बावली के व्यापारियों के साथ मिल जुल कर हनुमान धाम सेवा ट्रस्ट की स्थापना कराई। इसमें रामनगर और अन्य इलाकों के भी धन्ना सेठों को ट्रष्ष्टि बनाया गया,छोई में कोसी किनारे हनुमान जी का भव्य मंदिर तैयार किया और नाम रखा गया हनुमान धाम, फिर एक हाउसिंग सोसायटी बनाई गयी जिसमें फ्लैट बनाकर बेचने की योजना तैयार की गई। रजिस्ट्रार कार्यालय ने इसे हाउसिंग सोसाइटी के नाम पर रजिस्टर्ड करने से इनकार कर दिया तो इसे धर्मार्थ सेवा के नाम पर रजिस्टर्ड कराया गया। बताया जा रहा है कि हाउसिंग सोसायटी के नाम पर फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों रूपये इकट्ठे किये गए है।

अब खबर है कि हनुमान धाम सेवा ट्रस्ट से राजीव अग्रवाल और कुछ अन्य को बाहर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि आचार्य विजय कुमार भाटिया हनुमान धाम सेवा ट्रस्ट में अपनी मन मर्जी चला रहे है।

श्री हनुमान धाम सेवा ट्रस्ट के संस्थापक महासचिव राजीव अग्रवाल ने विजय कुमार भाटिया पर कई गंभीर आरोप लगाये है।
श्री हनुमान धाम सेवा ट्रस्ट को लेकर हुआ विवाद थाने तक पहुंच गया है। राजीव अग्रवाल ने आचार्य विजय कुमार भाटिया पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है।

पुलिस को दी तहरीर में राजीव अग्रवाल ने कहा कि मै राजीव अग्रवाल श्री हनुमान धाम सेवा ट्रस्ट का महासचिव व संस्थापक हूँ, श्री हनुमान धाम सेवा ट्रस्ट के खाते में फन्ड को लेकर अनियमिता हो रही थी, जिसकी मुझे जानकारी मिलने पर मैं दिनांक 11.09.2023 को एक्सिस बैंक शाखा शिवलालपुर पाण्डे रामनगर में गया।श्री हनुमान सेवा ट्रस्ट का एक्सिस बैंक (शाखा शिवलालपुर पाण्डे रामनगर ) खाता खोलने के लिये जो दस्तावेज दिये गये थे उस पर मेरे फर्जी हस्ताक्षर कर खाता को खोला गया। इस बैंक खाते में लेन-देन के लिये विजय कुमार भाटिया ने स्वयं को अधिकृत किया है। राजीव अग्रवाल ने आरोप लगाया कि विजय कुमार भाटिया ने जालसाजी करते हुये धोखाधड़ी से बैंक के अन्दर झूठे कागज देकर स्वयं को अधिकृत कर लिया।राजी अग्रवाल ने कहा कि मैं इस ट्रस्ट का संस्थापक महासचिव हूँ। मैने विजय कुमार भाटिय को एक्सिस बैंक खाते से लेन-देन करने के लिये अधिकृत नहीं किया है। एक्सिस बैंक शाखा शिवलालपुर पाण्डे रामनगर में दिये गये कागज पर मेरे फर्जी हस्ताक्षर करें है। यह सब विजय कुमार भाटिया ने अपने निजी स्वार्थ के लिये किया है।
राजीव अग्रवाल ने इस खाते को सील करने की मांग की है जिससे पैसो का दुरूपयोग नहीं किया जा सके, साथ ही उन्होंने अचार्य विजय कुमार भाटिया के खिलफ जालसाजी व धोखाधड़ी करने का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page