Connect with us

उत्तराखण्ड

हाइवे पर अतिक्रमणः हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन की चिन्हीकरण की कार्रवाई, यहां प्रभावितों ने प्रशासन के समक्ष रखे प्रपत्र

हल्द्वानी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन  हाईवे किनारे से अतिक्रमण हटाने की कवायद में जुटा हुआ है। इस बीच सोमवार को लालडांठ इलाके के प्रभावितों ने प्रशासन को जमीनों के कागजात दिखाए। बताया जा रहा है  कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर कर दी गई है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने प्रशासन को सरकारी भूमि के साथ ही हाईवे किनारे से अतिक्रमण पूर्णतया हटाने का आदेश दिया है। बकायदा अतिक्रमण हटाने की रिपोर्ट भी प्रशासन को कोर्ट में देने के निर्देश दिए हैं। इन निर्देशों के बाद प्रशासन अतिक्रमण ‌को चिन्हित करने में जुटा हुआ है। साथ ही अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिए जा रहे हैं। इससे अतिक्रमण की जद में आए लोगों में खलबली मची हुई है। बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई है। इस बीच प्रशासन ने अतिक्रमण की जद में आए लोगों से प्रपत्र भी मांगे हैं।

इस पर सोमवार को लालडांठ रोड स्थित मुकुल विहार में अतिक्रमण की जद में आ रहे सभी लोगों ने प्रपत्र उपलब्ध कराए। करीब 100 लोगों ने अपने प्रपत्र प्रशासन को सौंपे।भीमताल के पूर्व विधायक दान सिंह भंडारी ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में याचिका लगाई गई है। भंडारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता मुकेश वर्मा व नरेंद्र कालरा ने बताया कि अभी तक अतिक्रमण की जद में आ रहे 100 लोगों के ही प्रपत्र सम्मिलित हुए हैं। पूर्व विधायक भंडारी ने बताया कि प्रशासन ने जिले में हाइवे व सडक़ किनारे के अतिक्रमण चिह्नित किये हैं। ऐसे सभी प्रभावितों से आज प्रपत्र मंगाये गये हैं ताकि किसी के साथ अन्याय न हो।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page