Connect with us

उत्तराखण्ड

आईजी ने की यातायात व्यवस्था की समीक्षा, ई-रिक्शा और ऑटो की होगी कलर कोडिंग, समय व रूट होगा निर्धारित

हल्द्वानी। पुलिस महानिरीक्षक कुमायूं परिक्षेत्र डॉ नीलेश आनन्द भरणे ने हल्द्वानी शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर गठित एएनटीएफ टीम के साथ कैम्प कार्यालय में बैठक की। जिसमें उन्होंने एक सप्ताह में की गई कार्यवाही की जानकारी लेते हुए संतोष जताया। साथ ही अभियान को और अधिक प्रभावी करने की जरूरत बताई।

बताया गया कि एक सप्ताह में मुख्य रुप से की गयी कार्यवाही सरगम सिनेमा के सामने प्राइवेट टैक्सी स्टैण्ड को पूर्ण रुप से हटाकर टैम्पो स्टैण्ड बनाया गया है। डॉ. सुशीला तिवारी हास्पिटल के आगे  से सारा अतिक्रमण हटा दिया गया है जिसमें भविष्य में समतल कराकर चार एम्बुलेंस तथा 4 टैम्पो हेतु पार्किंग व्यवस्था की जायेगी। आईजी डॉ भरणे ने निर्देश दिए कि ई- रिक्शा के पास कोई परमिट नहीं है, लिहाजा ई- रिक्शा तथा ऑटो को संयुक्त रुप से एक निश्चित स्टैण्ड से चलाया जाये। साथ ही परिवहन विभाग के साथ समन्यवय स्थापित कर ऑटो, ई-रिक्शा में कलर कोडिंग की जाये।

उन्होंने कहा कि जिस भी ऑटो स्टैण्ड से ऑटो व ई- रिक्शा निकलेंगे अपने-अपने नम्बर से निकलेंगे उनको एक पर्ची दी जायेगी जिसमें निकलने का समय रुट निर्धारित किया जायेगा। इतना ही नहीं स्टैण्ड पर साईन बोर्ड लगाया जाये। जिसमें रुट का नाम, किराया भी स्पष्ट रुप से अंकित किया जाये। उन्होंने निर्देश दिए कि यदि बिना पर्ची ,रुट एवं समय के मुताबिक अनिमियता पायी जाती है तो ऑटो /ई- रिक्शा का चालान किया जायेगा बार-बार गलती करने पर उन्हें सीज किया जायेगा।

आईजी ने कहा कि जिस थाना व चौकी क्षेत्र में यह व्यवस्था लागू की जायेगी, उसके प्रभारी का दायित्व होगा कि वह टीम का सहयोग करे। यदि सहयोग नहीं किया जाता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। आईजी ने यह भी निर्देश दिए कि ओके होटल से मंगल पड़ाव तक  जीरो जोन किया  जाये। बैठक में क्षेत्राधिकारी यातायात संजय गर्ब्याल, टीआई- राकेश मेहरा, एण्टी न्यूसेंस टीम प्रभारी जीबी जोशी, एसआई पंकज बेलवाल, अशोक फर्त्याल, प्रवीण सिंह के अलावा समस्त सीपीयू के अधिकारी मौजूद रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page