Connect with us

उत्तराखण्ड

हनुमान धाम में दुकान पर जबरन कब्जा,चार व्यापारियों पर लूट का केस दर्ज।

रामनगर (नैनीताल) कोतवाली में चार व्यापारियों के विरुद्ध लूट का मामला दर्ज हुआ है। हनुमान धाम में एक दुकान पर कब्ज़ा लेने और उस दुकान में पहले से मौजूद किरायदार के सामान को जबरन फेंकने के बाद किरायदार दुकानदार ने इन चार व्यापारियों पर केस दर्ज कराया है।

प्राप्त समाचार के मुताबिक मोती महल निवासी विजय कुमार मित्तल पुत्र राम शरण(रामा डेरी) ने कोतवाली पुलिस को एक तहरीर दी है। इस तहरीर में विजय कुमार मित्तल ने कहा कि प्रार्थी के द्वारा आस्थान हैबिटेट सोल्यूशन लि० मुख्यालय आस्थान टावर रानीखेत रोड, तहसील रामनगर, जिला नैनीताल के निदेशक श्री राजीव अग्रवाल से उनके द्वारा निर्मित श्री हनुमान धान कलोनी किशनपुर छोई, तहसील रामनगर, जिला नैनीताल के निर्माणाधीन व्यवसायिक/ कम्प्लैक्स में निर्मित दुकान न003 के क्रय करने का सौदा धनराशि 18,00,000/- रुपये में किया था। जिसके एवज में प्रार्थी द्वारा विरोध किये जाने पर श्री राजीव अग्रवाल द्वारा प्रार्थी को दुकान नम्बर -04 को श्री सुधासू गर्ग द्वारा किराये पर 6,000/- प्रतिमाह की दर से किराये पर देने का अनुब्ध करा दिया था जिस पर प्रार्थी दिनाक 04.05.2021 को कथित उपरोक्त दुकान नम्बर 04 पर शान्तिपूर्ण तरीके से काबिज होकर अपना व्यापार करता चला आया किन्तु दिनाक 24-07-2022 को राजीव अग्रवाल, सुधाशु गर्ग द्वारा प्रार्थी को जबरन दुकान खाली करने का दबाव बनाते हुए धमकिय दी जाने लगी। जिस पर प्रार्थी द्वारा अपने साथ हुई धोखा धडी के सम्बन्ध मे श्री राजीव अग्रवाल व श्री सुधाशु गर्ग के बिरुद्ध दिनांक 31.07.2022 ई० को एक शिकायती प्रार्थना पत्र कोतवाली रामनगर में दिया गया था। जिस पर भी कोई कार्यवाही न होने पर प्रकीर्ण को प्रार्थना पत्र अन्तर्गत धारा 156(3) सी०आर०पी० सी० विजय मित्तल बनाम राजीव कुमार अग्रवाल आदि न्यायालय श्री मान् अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रामनगर मे दायर किया था, जिस पर कार्यवाही आज दिनांक तक भी विचाराधीन चली आ रही है। वाक्या दिनांक 12.09.2022 समय अपराहन करीब 01.30 बजे कि जब प्रार्थी अपने घर मोतीमहल, रामनगर में था तो पार्थी को फोन आया कि कुछ लोग प्रार्थी को दुकान का ताला तोड कर उसमे घुसने का प्रयास कर रहे है। जानकारी करने पर पता चला कि सुधाशु गर्ग पुत्र हरीश गर्ग निवासी बजाजा लाईन, रामेश्वर सिंह पुत्र पुष्कर सिंह निवासी- दोहनिया कोटाबाग, पुलकित टर्रे पुत्र चन्द्रमोहन टरे निवासी बजाजा लाईन, अमित अग्रवाल पुत्र रमेश अग्रवाल निवासी ज्वाला लाईन, रामनगर करीब आधा दर्जन अज्ञात हमलावरों के साथ मौके पर है और दुकान का ताला तोड चुके है। प्रार्थी के पुत्र रजत मित्तल दवारा अपने मोबाईल नम्बर- 8171116353 से डायल 112 पर कॉल कर उपरोक्त घटना की जानकारी दी और मौके पर पहुंचे. पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन तब तक हमलावर भाग चुके थे। जानकारी करने पर पता चला कि उक्त लोग प्रार्थी के गल्ले मे रखे लगभग 35000/ रुपये लूट करने गये तथा दुकान के बाहर लगे कैमरे को क्षतिग्रस्त कर दिया और कुछ सामान उठा कर बाहर फेंक दिया तथा कुछ सामान अभी भी दुकान के अन्दर बन्द है और दुकान पर उक्त लोगो ने अपने ताले डाल दिये है। प्रार्थी को आशंका है कि उक्त लोग कैमरे की डी०वी०आर० अपने साथ लूट कर ले गये है। उक्त कृत्य से प्रार्थी काफी भयभीत है और डरा हुआ है।

इस तहरीर के आधार पर बजाजा लाइन निवासी सुधांशु गर्ग पुत्र हरीश गर्ग, दोहनिया कोटाबाग निवासी रामेश्वर पुत्र पुष्कर सिंह, बजाजा लाइन निवासी पुलकित टर्रे पुत्र चंद्रमोहन टर्रे और ज्वाला लाइन निवासी अमित अग्रवाल पुत्र रमेश अग्रवाल पर लूट का मामला दर्ज हुआ है।पुलिस ने आरोपियों पर धारा 392 और 427 के तहत एफआईआर दर्ज की।

बताया जा रहा है कि दिनदहाड़े ज़बरन दुकान पर कब्जा लिया गया है। पुलिस कप्तान को शिकायत करने के बाद कोतवाली पुलिस ने आरोपियों पर लूट का मामला दर्ज किया।
फिलहाल इस मामले में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page