Connect with us

उत्तराखण्ड

रेरा के विरोध में ट्रैक्टरों के साथ सड़क पर उतरे किसान, प्रशासन ने रोका, झड़प

हल्द्वानी। भू संपदा नियामक प्राधिकरण (रेरा) के आधार पर कानून बनाने का विरोध तेज हो गया है। इसके खिलाफ शनिवार को किसान ट्रैक्टरों के साथ सड़कों पर उतर आए। जिन्हें प्रशासन ने नवीन मंडी के पास रोक दिया। इसे लेकर किसानों की पुलिस से झड़प भी हुई।

गौरतलब है कि जिलाधिकारी की ओर से भू संपदा नियामक प्राधिकरण (रेरा) के आधार पर कानून लागू करने की बात कही है। इस कानून के लागू होने से नियम के अनुसार भूखंड में प्लाटिंग करनी पड़ेगी। इस कानून का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। इसके तहत शनिवार को किसानों ने ट्रैक्टरों के साथ विरोध जताया तो प्रशासन ने उन्हें रोक दिया।

इससे गुस्साए किसानों का कहना था कि 400 ट्रैक्टरों की परमिशन दिए जाने के बावजूद ट्रैक्टर रैली शहर में नही निकालने नहीं दी जा रही है और रैली को जबरन मंडी में रोक दिया गया है। इसलिए किसानों ने वही आंदोलन शुरू कर दिया। किसानों का कहना है कि प्राधिकरण के रेरा एक्ट के तहत उनकी जमीनों को बेचने का उनका अधिकार छीना जा रहा है। किसानों ने प्राधिकरण के रेरा एक्ट के आधार पर उनका उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए कई घंटे तक प्रदर्शन किया। इससे बरेली रोड में जहां यातायात बाधित रहा। वहीं शहर में भी इसका खासा प्रभाव देखने को मिला।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page