Connect with us

उत्तराखण्ड

नए प्रावधान के विरोध में बसों और ‌टैक्सियों की हड़ताल शुरू, दर-दर भटक रहे यात्री

हल्द्वानी। दुर्घटना होने पर चालक को 10 वर्ष का करावास और पांच लाख अर्थदंड वसूलने के नए प्रावधान का विरोध शुरू हो गया है। इसके चलते ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट यूनियन कांग्रेस की तीन दिनी देशव्यापी हड़ताल शुरू कर दी है। इस हड़ताल को महासंघ टैक्सी यूनियन कुमाऊं मंडल ने समर्थन दिया है। ऐसे में बुधवार तक टैक्सियां नहीं चलेंगी। जिसके चलते पर्यटक इधर उधर भटक रहे हैं।

महासंघ टैक्सी यूनियन कुमाऊं मंडल के अध्यक्ष ठाकुर सिंह बिष्ट ने देशव्यापी हड़ताल का यूनियन समर्थन किया है। एक से तीन जनवरी तक तीन दिनी देशव्यापी हड़ताल को केमू समेत अन्य का समर्थन है। कुमाऊं टैक्सी महासंघ भी इस बंद का पूर्ण समर्थन करता है। उन्होंने समस्त विभागों में अधिग्रहित व्यावसायिक वाहन चालकों/मालिकों से अनुरोध किया है कि वह भी इस बंद में अपना पूर्ण समर्थन दें।

नए कानून में दुर्घटना की स्थिति में ट्रक चालक पर सात लाख रुपये का जुर्माना और 10 साल कैद की सजा का प्रावधान किया गया है। जो ट्रक चालक की आर्थिक स्थिति के अनुसार गलत है। इधर इस हड़ताल का असर पहले ही दिन देखने को मिल रहा है। बसों और टैक्सियों के चक्के जाम होने से यात्रियों को इधर उधर भटकते देखा जा रहा है। 

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page