Connect with us

उत्तराखण्ड

दिन में करते थे बंद घरों की रैकी, रात के अंधेरे में देते थे चोरी की घटना को अंजाम, तीन गिरफ्तार

हल्द्वानी। पुलिस ने बंद घर में हुई चोरी का खुलासा किया है। इस मामले में तीन चोरों को गिरफ्तार किया गया है। वह दिन में रैकी कर चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस ने तीनों को कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया है।

उदयलालपुर आरटीओ रोड कुसुमखेड़ा में रहने वाले बसंत कुमार पुत्र स्व. हरस्वरूप ने पुलिस में तहरीर दी कि उनकी गैर मौजूदगी में चोरों ने घर के ताले तोड़ कर लाखों रूपए के जेवर और नगदी चुरा ली है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी। मुखानी थानाध्यक्ष रमेश बोहरा के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन कर मामले में कार्यवाही शुरू कर दी गई। घटना के खुलासे के लिए पुलिस ने घटना स्थल के आसपास के 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाल डाले। फुटेज खंगालने के बाद चोरों के संबंध में सुराग मिल गए। पुलिस ने चोरी की वारदात में शामिल तीन चोरों को गोविंदपुर गढ़वाल बगीचे के पास से गिरफ्तार कर लिया।

उनके पास से चोरी का सामान भी बरामद हुआ है। पकड़े गए चोरों में उज्जवल पुत्र नारायण परगाई निवासी जीतपुर नेगी देवलचौड़, सुभाष दिवाकर पुत्र अशोक दिवाकर निवासी देवलचौड़ हल्द्वानी और विजेन्दर कुमार उर्फ कन्नू पुत्र दयाकिशन निवासी ग्राम हरिनगर अक्सोड़ा मुक्तेश्वर हाल राजपुरा हल्द्वानी के रहने वाले हैं। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह दिन में बंद घरों की रेकी करते थे और रात में मौका पाकर घरों के ताले तोड़ कर सोना-चांदी और नगदी चुराते थे। सोने-चांदी के  जेवर बेच दिया करते थे और नगदी आपस में बांट कर अपनी जरूरतें पूरी किया करते थे। बताया कि 26 सिंतबर को उन्होंने जिस घर में चोरी की थी, उस घर में उन्हें सोने-चांदी के जेवर काफी मात्रा में मिल गए थे।  पुलिस टीम में एसओ मुखानी रमेश सिंह बोहरा, एसओजी प्रभारी राजवीर सिंह नेगी, आम्रपाली चौकी प्रभारी अनिल कुमार, चौकी प्रभारी आरटीओ प्रीती, एसआई रविन्द्र राणा, हे.कां. त्रिलोक सिंह, इसरार नवी, कां. रविन्द्र खाती, महबूब अली, चन्दन सिंह, मनीष उप्रेती, सुनील आगरी, भानु प्रताप शामिल रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page