Connect with us

उत्तराखण्ड

अवैध संबंधों के शक में पति ने ही कर दी पत्नी की हत्या, रेलवे ट्रेक के कलमठ में फेंका शव, गिरफ्तार

चंपावत। टनकपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बच्ची के पास कलमठ में संदिग्ध परिस्थितियों में मिले महिला के शव के रहस्य से पुलिस ने पर्दा उठा दिया है। उसकी हत्या की गई थी। प्रेम विवाह के बाद परिजनों के साथ विवाद और पत्नी के अवैध संबंधों के शक में पति ने ही पत्नी की हत्या कर शव को टनकपुर कोतवाली क्षेत्र के बिचई में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक चंपावत देवेन्द्र पिंचा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि  ग्राम प्रधान ग्राम बिचई द्वारा सूचना दी गई थी कि एक अज्ञात महिला का शव ग्राम बिचई से जाने वाली रेलवे पटरी के कलमठ के नीचे पड़ा है। इस सूचना पर पुलिस बल ने मौके पर पहुंच कर अज्ञात महिला के शिनाख्त हेतु अथक प्रयास किये गये। मृतका अज्ञात उम्र करीब 25 वर्ष का पंचायतनामा की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम कराया गया। प्राप्त पीएम रिपोर्ट के आधार पर तीन फरवरी 2023 को थाना कोतवाली टनकपुर पर धारा 302/201 भादवि0 बनाम अज्ञात मुकदमा पंजीकृत किया गया।

विवेचना प्रभारी निरीक्षक कोतवाली टनकपुर द्वारा सम्पादित की गयी। देवेन्द्र पींचा पुलिस अधीक्षक चम्पावत द्वारा प्रकरण का तत्काल संज्ञान लेते हुए अविनाश वर्मा क्षेत्राधिकारी टनकपुर के निर्देशन व चन्द्रमोहन सिंह प्रभारी निरीक्षक टनकपुर के नेतृत्व में उक्त घटना के अनावरण हेतु पुलिस टीम गठित की गयी । गठित टीम द्वारा मृतका की शिनाख्त हेतु स्थानीय क्षेत्रों एवं उत्तर प्रदेश राज्य के विभिन्न जिलों में प्रयास किये गए। चार अप्रैल को थाना भोजीपुरा द्वारा एक विवाहिता स्त्री के गुमशुदा होने के संबंध में सूचना दी गयी। इस सूचना पर गठित टीम द्वारा संबंधित थाना क्षेत्र में जाकर पूछताछ की गयी तो महिला की शिनाख्त मुस्कान पुत्री हसमत खां पत्नी रिजवान निवासी ग्राम घंघोरा घंघोरी थाना भोजीपुरा जिला बरेली उम्र 22 वर्ष के रुप में हुई ।

ग्राम घंघोरा घंघोरी के गवाहान व अन्य व्यक्तियों से पूछताछ पर यह ज्ञात हुआ कि मृतका मुस्कान का विवाह उसी गांव में रहने वाले एक व्यक्ति रिजवान के साथ हुआ था । महिला के पति रिजवान पर शक होने पर पुलिस टीम द्वारा उसे गिरफ्तार किया गया। रिजवान द्वारा पूछताछ पर मृतका मुस्कान से वर्ष 2020 में प्रेम विवाह होना एवं घर वालों द्वारा घर में नहीं आने देना तथा मुस्कान को बिहार व मुम्बई, पंजाब आदि स्थानों में किराये में रखना तथा उसी दौरान मृतका पर अवैध सम्बन्धों का शक होना तथा एक बार मुस्कान को मुम्बई हाजी अली दरगाह में ले जाकर समुद्र में धक्का देकर हत्या करने की योजना बनाये जाने के दौरान वहां पर काफी लोगो की मौजूदगी होने पर सफल नही होना बताया।

जौलजीवी में बैल्डिंग का काम करने के दौरान टनकपुर में आते जाते होटल में रुकना एवं टनकपुर के बारे में अच्छी जानकारी होने के कारण में पूर्व नियोजित योजना को अंजाम देने के लिए अपनी पत्नी मुस्कान को 26 जनवरी 2023 को घूमाने के बहाने टनकपुर लाया। रात्रि में एक होटल मे रुककर दूसरे दिन 27 जनवरी 2023 की सुबह रेलवे स्टेशन टनकपुर की ओर जाने और चाय पानी पिलाने के बाद अगले स्टेशन से ट्रेन पकड़ने की बात कहकर मुस्कान को अपने भरोसे में लेकर रेलवे स्टेशन टनकपुर से पटरी पटरी अपनी पत्नी को पैदल ले जा कर ग्राम बिचई के पास रेलवे पटरी पर बनी पुलिया के नीचे कलमठ में ले जा कर उसके पहने दुपटे से उसका गला घोटकर हत्या कर दी।

अभियुक्त की निशादेही पर उक्त होटल और वहस्थान जहां उसने अपनी पत्नी की हत्या की थी। गिरफ्तार रिजवान पुष सईद खां निवासी ग्राम घंघोरा घंघोरी थाना भोजीपुरा जिला बरेली 30प्र0 उम्र 25 वर्ष है। पुलिस ने होटल का आगन्तुक रजिस्ट्रर जहां अभियुक्त व उसकी पत्नी रुके थे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page