Connect with us

उत्तराखण्ड

इस तरह लोगों को अपने जाल में फंसाते थे शातिर, पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा, माल बरामद

हल्द्वानी। फर्जी कंपनी के माध्यम से लोगों से ठगी करने की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। जालसाल लोगों से धोखाधड़ी करने के साथ ही फर्जी चेकों से दुकानदारों का माल हड़प चुके थे। इस मामले में दो शातिरों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से माल बरामद कर लिया गया है।

खुलासा करते हुए एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि एसओजी और थाना प्रभारियों को धोखाधड़ी के मामलों में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इस क्रम में मुखानी थाने में पंजीकृत अभियोग मामले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पीड़ित विनय रौतेला निवासी बद्रीपुरा, जय कुमार सिंह ने बताया कि धनलक्ष्मी इंटरप्राइजेज नामक कंपनी के मालिक और कर्मचारी उनके दो वाहनों को किराए में लेकर फरार हो गए। साथ ही फर्जी चेक देकर एसी, लैपटॉप, आरओ समेत अन्य इलैक्ट्रॉनिक सामान हड़प लिया। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इसके आधार पर दो आरोपियों राज चौधरी पुत्र देवेन्द्र सिंह निवासी राजनगर एक्टेन गाजियाबाद और विनीत कुमार पुत्र निवासी भोलोरा, लोनी रोड गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि धनलक्ष्मी नामक कंपनी बनाई गई। जिसमें जायसवाल को मालिक बनाकर एजेंट रखे गए। यह एजेंट घर-घर जाकर लोगों से मोती की माला बनाने का काम देकर ‌सिक्योरिटी के नाम पर 1500 रूपये जमा करा लेते थे। माला बनाने के ऐवज में वह 100 रूपये प्रतिदिन के हिसाब से एक व्यक्ति को देते थे। लोगों द्वारा तैयार की गई मालाओं को वह कंपनी कार्यालय में जाकर तोड़ देते थे और पुनः पै‌किंग के लिए देते थे। कंपनी के घाटे में जाने पर उक्त लोगों ने फर्जी बैंक चेक देकर महंगे-महंगे इलेक्टॉनिक एवं अन्य सामान लेकर भागने की योजना बनाई। इसके आधार पर वह लाखों का माल समेटकर फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वाहनों के साथ ही अन्य सामान बरामद कर लिया है। पुलिस टीम में पुलिस टीम में एसआई सुनील गोस्वामी, फिरोज आलम,  एसओजी प्रभारी राजवीर सिंह, कांस्टेबल चन्दन नेगी, दिनेश नगरकोटी, भानु प्रताप जोशी, अशोक रावत, अनिल गिरी शामिल रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page