Connect with us

उत्तराखण्ड

कॉर्बेट जिप्सी एसोसिएशन के जगदीश छिम्वाल अध्यक्ष और उमर मोहम्मद सचिव निर्वाचित, 351 जिप्सी स्वामियों ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग

रामनगर। कॉर्बेट जिप्सी वेलफेयर एसोसिएशन के हालिया चुनाव में जगदीश छिमवाल ने अध्यक्ष पद पर अपनी जीत दर्ज की है। त्रिकोणीय मुकाबले में जगदीश ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी प्रेम मेहरा को 112 मतों से हराकर यह पद हासिल किया। चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोषाध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचन के बाद रविवार को चार अन्य पदों के लिए भी मतदान हुआ। संगठन के 396 मतदाताओं में से 351 ने अपने मत का प्रयोग किया। मतदान प्रक्रिया दोपहर दो बजे तक चली और इसके बाद तीन बजे मतगणना आरंभ हुई।

मुख्य चुनाव अधिकारी एडवोकेट फैजुल हक़ ने परिणामों की घोषणा करते हुए बताया कि अध्यक्ष पद पर जगदीश छिमवाल को 215, प्रेम मेहरा को 103 तथा शिल्पेंद्र बंसल को 31 मत मिले। उपाध्यक्ष पद पर मौ. फैसल को 197, प्रताप रावत को 91 तथा अमन अंसारी को 55 मत प्राप्त हुए। सचिव पद के लिए आमने-सामने के मुकाबले में उमर मौहम्मद ने ललित नेगी को 30 मतों से हराया, जहां उमर को 187 और ललित को 157 मत मिले। उप सचिव पद पर राजेश कुमार ने 138 मत प्राप्त कर जीत हासिल की, जबकि मनोज को 129 और हैदर को 87 मत मिले। कोषाध्यक्ष पद पर नूर खान को निर्विरोध चुना गया, क्योंकि इस पद के लिए एक ही नामांकन प्राप्त हुआ था।

चुनाव संपन्न कराने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता पूरन चंद पाण्डे और अधिवक्ता संजीव अग्रवाल ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद विजयी प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ जुलूस निकालकर मतदाताओं का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर संगठन के सदस्यों में उत्साह और उमंग का माहौल देखा गया।

चुनाव के बाद जगदीश छिमवाल ने अपने वक्तव्य में कहा कि वह संगठन को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और सदस्यों के हितों की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित मौ. फैसल ने भी अपनी प्राथमिकताओं में संगठन की एकता और विकास को सर्वोपरि बताया। सचिव उमर मौहम्मद ने अपने चुनावी वादों को पूरा करने का संकल्प लिया और सदस्यों से सहयोग की अपील की।

कॉर्बेट जिप्सी वेलफेयर एसोसिएशन की यह नई कार्यकारिणी अब संगठन के विभिन्न कार्यों और गतिविधियों का संचालन करेगी। संगठन के सदस्यों को उम्मीद है कि नई टीम संगठन के हित में काम करेगी और उनके विश्वास पर खरी उतरेगी। चुनाव प्रक्रिया के दौरान मतदाताओं की सक्रियता और उत्साह ने यह सिद्ध कर दिया कि संगठन के सदस्य अपने नेतृत्व को लेकर गंभीर और सजग हैं।

इस चुनाव में एक विशेष बात यह रही कि सभी उम्मीदवारों ने चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष बनाए रखने के लिए प्रयास किया। मतदाताओं ने भी जिम्मेदारी से अपने मत का प्रयोग कर लोकतांत्रिक प्रक्रिया को सफल बनाया। चुनाव के दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और पूरे माहौल में सौहार्द्र और सहयोग का वातावरण बना रहा।

इस चुनाव परिणाम से यह स्पष्ट है कि संगठन के सदस्य अपने नेतृत्व को लेकर सकारात्मक बदलाव चाहते थे। नई कार्यकारिणी से संगठन के सदस्यों को बड़ी उम्मीदें हैं और उन्हें विश्वास है कि नई टीम संगठन को नई दिशा और दशा प्रदान करेगी।

नव निर्वाचित अध्यक्ष जगदीश छिमवाल और उनकी टीम ने सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया और संगठन के सर्वांगीण विकास के लिए मिलजुल कर काम करने का संकल्प लिया। उनके नेतृत्व में संगठन किस प्रकार आगे बढ़ता है, यह देखना दिलचस्प होगा।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page