Connect with us

उत्तराखण्ड

शर्मनाक-यहां तीन बच्चों की मां के होते हुए पति ने की दूसरी शादी, दूसरी पत्नी के साथ पहली को मारने कर दी कोशिश ,पत्नी ने मुकदमा करवाया दर्ज

कई बार पहली पत्नी के होते हुए दूसरी के साथ शादी करने के मामले सामने आते रहते हैं एक ऐसा ही मामला उधम सिंह नगर जिले के काशीपुर क्षेत्र से सामने आ रहा है यहां पर भी एक पति ने पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी कर ली और दूसरी पत्नी के साथ मिलकर अपनी पहली पत्नी को जान से मारने की कोशिश की बता दें कि एक महिला ने पुलिस को तहरीर देकर अपने पति पर दूसरा निकाह करने व अपनी दूसरी पत्नी के साथ मिलकर उसे जान से मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

मौ. लक्ष्मीपुर पट्टी, काशीपुर निवासी शहनाज पुत्री मुस्तफा हुसैन पत्नी मौ. गुलजार ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 12 साल पहले उसका निकाह मौ. गुलजार पुत्र मौ. सद्दीक निवासी मौ. रहमत नगर, करुला, मुरादाबाद के साथ मुस्लिम रिति रिवाज के अनुसार सम्पन्न हुआ था। जिससे उसके 3 बच्चे, दो पुत्र मौ. जुनेद (आयु 8 वर्ष), मौ. अलीशान (आयु 06 वर्ष) तथा एक पुत्री उमायमा (आयु 04 वर्ष) हैं।

महिला का आरोप है कि उसके पति का अनेक महिलाओं से अवैध संबंध है। विगत 3 दिसंबर 2020 को उसके पति ने उसे बिना बताये इरम खान निवासी लाल नगरी, मुरादाबाद से निकाह कर लिया। जब उसने इरम खान को अपने घर में आने से रोका तो इरम खान व उसके पति ने उसके साथ मारपीट कर उसे जबरन जहर खिलाने की कोशिश की। जिस पर उसने उन दोनों के हाथ पैर जोड़े और अपनी जान की भीख मांगते हुये उनकी हर बात मानने को तैयार हो गयी।

महिला ने बताया कि 31 जनवरी को शाम 4 बजे उसका पति तथा दूसरी पत्नी इरम खान को बाहर से घुमा कर लाया और घर में घुसते ही दोनों लोगों ने एकाएक उसके साथ गाली गलौज करनी शुरू कर दी तथा उसे जान से मारने की धमकी देते हुये लात घूंसों से मारना शुरू कर दिया और पिछली बार की तरह जबरदस्ती नींद की गोलियां अपनी मुठ्ठी में भर कर उसके मुंह में डालने की कोशिश की। उसने जब चीखना चिल्लाना शुरू किया तो इरम खान ने उसके दोनो हाथ बाँध दिये और कहने लगी कि आज इसका किस्सा खत्म कर दो। जिस पर उसने दोनों लोगों से अपनी जान की भीख माँगी। जिस पर उन्होंने उसे इस शर्त पर जाने दिया कि वह भविष्य में इस घर में दोबारा नहीं आयेगी और तीनों बच्चे यहीं पर रहेंगे।

महिला ने बताया कि इसके बाद वह अपने मायके पहुंची और अपने परिवार को पूरी आप बीती बतायी। जिसके बाद उसके परिवार ने कई बार उसके पति से सम्पर्क करने की कोशिश की, किन्तु कोई सार्थक परिणाम नहीं निकला। महिला ने बताया कि वह अपने पति के जुल्मों सितम से काफी दुखी व परेशान है। उसका पति आये दिन उसे फोन पर धमकी देता है कि तुझे तेरे बच्चों की आवाज तक से तरसा दूंगा।

महिला का पति उसे फोन कर धमकी दे रहा है कि अगर तूने कोई भी कार्यवाही मेरे खिलाफ की तो मैं तुझे झूठे मुकदमें में फंसवा दूँगा। तेरे नाम से मैंने बहुत फर्मे बना रखी हैं और तुझे फर्मों के झूठे मुकदमों में अपने कस्टमरों से फंसवा दूँगा।महिला ने पुलिस से अपने तीनों बच्चों की कस्टडी उसे दिलवाने और उसके पति व उसकी सौतन के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page