Connect with us

उत्तराखण्ड

यहां अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन ने की कार्यवाही

काशीपुर।यहां मुख्य बाजार और रतन सिनेमा रोड आदि से दुकानदारों के द्वारा किये जा रहे अवैध अतिक्रमण को हटाये जाने की दिशा में स्थानीय प्रशासन की कार्यवाही तेजी पकड़ती जा रही है। इसी के क्रम में आज महाराणा प्रताप चौक से लेकर किला बाजार तक दुकानों के आगे के बढ़े हुए जालों आदि की नापजोख कर चिन्हित करने की कार्यवाही की गई।

आपको बताते चलें कि काशीपुर में किला बाजार से लेकर महाराणा प्रताप चौक तक तथा महाराणा प्रताप चौक से लेकर रतन सिनेमा रोड तक अवैध अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आ गया है। इसी के तहत काशीपुर में आज से कुछ दिन पूर्व नगर निगम और तहसील प्रशासन की टीम ने बाजार में घूम कर अतिक्रमणकारियो को अतिक्रमण स्वयं हटा लेने की चेतावनी भी दी थी। इसी के क्रम में आज नगर निगम तहसील प्रशासन केटीएम ने नायब तहसीलदार भुवन चंद्र के नेतृत्व में सुबह सवेरे से ही दुकानों के आगे निशान लगाकर अतिक्रमण चिन्हित किया।

इस दौरान सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे दुकानदारों को अपनी दुकानों के सामने नाली से आगे अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी गई। इस दौरान टीम का नेतृत्व कर रहे हैं नायब तहसीलदार भुवन चंद्र ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय के द्वारा नगरीय क्षेत्र में दुकानों के आगे तथा अन्य अवैध अतिक्रमण को चिन्हित कर उस जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने का निर्देश दिया गया है। इसको लेकर राजस्व विभाग और नगर निगम की एक संयुक्त टीम गठित की गई है। उक्त टीम के सदस्यों के द्वारा अवैध अतिक्रमण को सर्वे करने के बाद उसे चिन्हित कर रहे हैं।

इसके बाद जो सूची तैयार होगी उसे नगर निगम तथा एसडीएम कार्यालय के सूचना पट्ट पर लगाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि अतिक्रमण कर रहे दुकानदार हो सूची को देखकर दुकानों का आगे अतिरिक्त किए हुए अतिक्रमण को स्वयं हटा ले नहीं तो उक्त अतिक्रमण को प्रशासन के द्वारा हटाया जाएगा। जल्द ही इस अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई प्रशासन के द्वारा वालों में लाई जाएगी।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page