Connect with us

उत्तराखण्ड

वन्यजीव अपराध:नींद में रामनगर वन प्रभाग,पुलिस ने खोल दी पोल,पूर्व ग्राम प्रधान पुत्र सहित दो गिरफ्तार।

रामनगर (नैनीताल) जो काम वन विभाग को करना था वो काम पुलिस ने कर दिखाया। रामनगर वन प्रभाग को भनक तक नहीं रही कि उसके क्षेत्र में वन्यजीव वन्यजीव अपराध को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस की एसटीएफ की टीम ने पूर्व प्रधान के पुत्र को हाथी दांत की तस्करी में गिरफ्तार कर रामनगर वन प्रभाग की नाकामी की भी पोल खोल दी है। पुलिस ने न सिर्फ पूर्व प्रधान के पुत्र को गिरफ्तार किया बल्कि उसके साथ ही दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से हाथी दांत बरामद हुआ।

प्राप्त समाचार के मुताबिक वनों और वन्य जीव संरक्षण के लिए बने रामनगर वन प्रभाग की एक बड़ी नाकामी सामने आई,उसके दचौरी रेंज में पवनगढ़ गांव से पूर्व प्रधान के बेटे के कब्जे से हाथी दांत बरामद हुआ। इस दाँत का वजन 9 किलो के करीब बताया जा रहा। रामनगर वन प्रभाग को इसकी कोई भनक तक नहीं रही कि उसके क्षेत्र से वन्यजीव तस्करी हो रही है। देहरादून से आई पुलिस की एसटीएफ की टीम ने पूर्व प्रधान पूरन छिमवाल के पुत्र दीपक उर्फ दीपू छिमवाल को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 9 किलो का एक हाथी दांत बरामद हुआ। इसी मामले में दो अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी की गई है। अमित और अरविंद गुप्ता नाम के बाजपुर निवासी भी गिरफ्तार किए गए हैं। एसटीएफ के इंस्पेक्टर अबुल कलाम के नेतृत्व में देहरादून से आई टीम ने मुखबिर की सूचना पर इनकी घेराबंदी की। बैलपडाव पुलिस चौकी के इंचार्ज वीरेंद्र बिष्ट भी गिरफ़्तारी में एसटीएफ के साथ थे। इस मामले में आरोपी दीपक उर्फ दीपू के भाई उमेश को भी हिरासत में लिया गया था लेकिन पूछताछ के बाद से छोड़ दिया गया।
खबर लिखे जाने तक आरोपियों को कालाढूंगी ले जाकर गहन पूछताछ की गयी है। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page